Almora- डीएम ने किया बेस स्थित कोविड सेंटर का निरीक्षण, स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए यह निर्देश

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा (Almora), 23 अप्रैल 2021- जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज डेडिकेटिड कोविड केयर सेन्टर बेस चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के पाॅजिटिव केसों में लगातार वृद्धि हो रही है इस बात को ध्यान में रखकर हमें स्वास्थ्य सुविधा व्यवस्था को और अधिक मजबूत करना होगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि बेस चिकित्सालय से कम से कम कोविड-19 के मरीजों को सुशीला तिवारी चिकित्सालय रेफर किया जाय। जहां तक सम्भव हो मरीजों को इलाज यहीं किया जाय, कोशिश की जाय कि हल्द्वानी कम से कम मरीजों को रेफर करें।

जिलाधिकारी ने कोविड-19 के मरीजों का सही से उपचार व देखभाल सुनिश्चित करने के निर्देश चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिये। साथ ही आक्सीजन आपूर्ति व अन्य जरूरी संसाधन सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिये। साथ उन्होने कहा कि जल्द से जल्द आईसीयू यहां संचालित हो इसका भी प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़े…

Almora- सीपीएम (CPM) नेता येचुरी के पुत्र के निधन पर जताया शोक

उन्होंने कहा कि गंभीर मरीजों के उपचार में कोई दिक्कत न हो इसके लिए पिथौरागढ़ मेेडिकल कालेज के प्राचार्य से यहां के डाक्टरों की ट्रेंनिग करायी जाएगी जिससे कोविड-19 के गंभीर मरीजों का उपचार यहीं सम्भव हो सके।

जिलाधिकारी कहा कि बेस चिकित्सालय में आ रही दिक्कतों के लिए प्राचार्य मेडिकल काॅलेेज, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और पीएमएस बेस चिकित्सालय आपस में समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग करने के निर्देश चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिये।

यह भी पढ़े…

Almora- कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने बनाए 31 कोविड केयर सेंटर

Almora- लोक साहित्य व लोकभाषा के क्षेत्र में डॉ. बिष्ट का योगदान अविस्मरणीय: बिष्ट

इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया और कार्यदायी संस्था यूपीआरएनएन को इस माह के अन्त तक आईसीयू को संचालित करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने बेस चिकित्सालय के अन्य वार्डों का निरीक्षण व भर्ती मरीजों की जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सविता हृयांकी, प्राचार्य मेडिकल काॅलेज डॉ. आरजी नौटियाल, उप जिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, पीएमएस बेस चिकित्सा डॉ. एचसी गड़कोटी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. दीपांकर डेनियल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos