Almora- डीडीए का स्पष्ट आदेश नहीं होने से जनता में भ्रम की स्थिति

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 13 अप्रैल 2021- अल्मोड़ा (Almora) जिला विकास प्राधिकरण को समूचे पर्वतीय क्षेत्र से स्पष्ट आदेश के तहत शीघ्र समाप्त कर भवन मानचित्र स्वीकृति सम्बन्धित समस्त अधिकार पूर्व की भांति नगरपालिकाओं को देने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने आज गांधी पार्क चौघानपाटा में धरना दिया और प्रदेश सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया।

holy-ange-school

यह भी पढ़े…

Almora Breaking- लीसा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

इस दौरान अपने संबोधन में समिति के संयोजक एवं नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि सरकार अपनी हठधर्मिता के चलते प्राधिकरण समाप्ति का स्पष्ट आदेश नहीं दे रही है, जिससे जनता में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कभी सरकार की तरफ से बयान आता है कि प्राधिकरण समाप्त कर दिया गया है एवं कभी सरकार के मंत्री बयान देते हैं कि प्राधिकरण में छूट दी जाएगी जो जनता में भ्रम की स्थिति पैदा कर रहा है।

ezgif-1-436a9efdef

जोशी ने प्रदेश सरकार से स्पष्ट मांग की है कि जनहित में बिना किसी लच्छेदार भाषा के स्पष्ट आदेश के तहत जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त किया जाए।

यह भी पढ़े…

Almora- कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सीएमडी की जमानत अर्जी खारिज, पढ़ें पूरी खबर

Almora Breaking- शादी में आया युवक छत से गिरा, मौत

संघर्ष समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि नवम्बर 2017 में प्रदेश की भाजपा सरकार ने तुगलकी फरमान से समस्त पर्वतीय क्षेत्रों में प्राधिकरण को लागू कर दिया था। पिछले साढ़े 3 वर्षों से सर्वदलीय संघर्ष समिति जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर आन्दोलनरत है।

कर्नाटक ने कहा कि प्रदेश सरकार को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि वर्तमान में यदि कोई अपने लिए भवन निर्माण करवाना चाहता है तो वह भवन मानचित्र स्वीकृति के लिए कहां जाए।

इस दौरान समिति ने निर्णय लिया कि, जब तक सरकार स्पष्ट रूप से प्राधिकरण समाप्त कर भवन मानचित्र स्वीकृति सम्बन्धित समस्त अधिकार नगरपालिका को नहीं दे देती तब तक समिति का आन्दोलन जारी रहेगा। धरने की अध्यक्षता समिति के संयोजक प्रकाश चन्द्र जोशी एवं संचालन उपपा की केन्द्रीय सचिव आनन्दी वर्मा ने किया।

इस दौरान अर्बन बैंक के चेयरमैन आनन्द सिंह बगडवाल, दीपांशु पाण्डेय, राजू गिरी, ललित मोहन पन्त, देवेश चम्याल, वैभव, अख्तर हुसैन, लक्ष्मण सिंह ऐठानी सहित अनेकों लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp