shishu-mandir

Almora Breaking- लीसा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 15 अप्रैल 2021- Almora- पेटशाल लखुडियार के पास स्थित एक लीसा फैक्ट्री में आज भीषण आग लग गई। घटना के दौरान श्रमिक फैक्ट्री के अंदर कार्य कर रहे थे। सूचना के बाद फायर सर्विस की टीम मौके पर घटनास्थल पहुंच गई। आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

Almoraव्यापारियों के हितों को लेकर ले निर्णय, बोली नगर व्यापार मंडल उपाध्यक्ष

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार यानि आज दोपहर करीब डेढ़ बजे पेटशाल से कुछ दूरी पर दलबैंड के पास स्थित एक लीसा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा चलने के कारण आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

Almora- कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सीएमडी की जमानत अर्जी खारिज, पढ़ें पूरी खबर

फैक्ट्री स्वा​मी द्वारा इसकी सूचना फायर कंट्रोल रूम में दी गई। जिसके बाद फायर सर्विस की टीम मौके पर घटनास्थल को रवाना हुई। फायर कर्मियों, स्थानीय लोगों की करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है, फिलहाल आग बुझाने का कार्य जारी है।

यह भी पढ़े….

कोरोना (corona) का कहर- चुनाव के बीच कांग्रेस प्रत्याशी की मौत, मचा हड़कंप

लीसा फैक्ट्री के स्वामी शेखर चंद्र पेटशाली ने बताया कि घटना के दौरान वह फैक्ट्री में मौजूद नहीं थे। उन्होंने बताया कि हाल ही में फैक्ट्री में 170 कुंतल लीसा खरीद कर रखा गया था। इसके अलावा लीसा फैक्ट्री में 6 हजार लीटर तारपीन तेल रखा था।

उन्होंने बताया कि आग की घटना से करीब 20 कुंतल लीसा व तारपीन तेल के 2 ड्रम पूरी तरह नष्ट हो चुके हैं। स्थानीय लोगों की सहायता से समय रहते कई लीटर तारपीन तेल नष्ट होने से बचा लिया गया।

यह भी पढ़े….

Almora- होटल की नौकरी छोड़ अपनाया स्वरोजगार, आज लाखों कमा रहे है सल्ट के रविंद्र

लीसा फैक्ट्री के स्वामी शेखर चंद्र पेटशाली के मुताबिक आग लगने से फैक्ट्री का 75 फीसदी हिस्सा जल चुका है। उन्होंने बताया कि अनुमानन करीब 10 लाख तक का नुकसान हुआ है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos