shishu-mandir

Almora- लंबित मामलों को लेकर मिनिस्ट्रीयल कर्मियों ने विस उपाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 21 अप्रैल 2021- Almora- पदोन्नति में काउंसिलिंग कराने, पदोन्नति संशोधन सभी अवशेष मामलों का निस्तारण व डिजिटाइजेशन को ब्लाक कार्यालय में संपन्न कराने समेत विभिन्न मांगों को लेकर एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफिसर्स एसोसिएशन की मंडलीय शाखा के सदस्यों द्वारा विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा गया।

new-modern
gyan-vigyan

निदेशालय स्तर पर लंबित मामलों पर शीघ्र कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित करने की मांग की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

Almora- चितई ग्वल देवता मंदिर में पशुबलि को लाए बकरे लौटाएं

Almora- सेवानिवृत्त डीएफओ व वन विशेषज्ञ डॉ. जीवन सिंह मेहता का निधन

ज्ञापन में कहा कि सदस्यों की मांग पर विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय, पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल, विधायक राजकुमार ठुकराल, विधायक पिथौरागढ़ चन्द्रा पंत द्वारा पूर्व में विभागीय अधिकारियों को लंबित मांगों को लेकर दिशा-निर्देश​ दिए गए थे। लेकिन उसके बाद भी उक्त मामलों में अधिकारियों द्वारा कार्यवाही नहीं की गई।

यह भी पढ़े…

Almora Breaking- चौड़ीघट्टी के पास कार खाई ​में गिरी

Almora- जिला मिष्ठान्न विक्रेता संघ ने अचानक लगाये कोविड कर्फ्यू पर जताई नाराजगी

संगठन के सचिव धीरेन्द्र कुमार पाठक द्वारा अवगत कराया गया कि, विभाग द्वारा लंबे समय से मामलों को लटकाने का कार्य किया जा रहा है जो कि उचित नहीं है। पिछले वर्ष की पदोन्नति संशोधन के प्रकरणों को समान रूप से नहीं निपटाया गया है, जिससे सदस्य पदोन्नति होने के बाद भी पदोन्नति से वंचित हैं।

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा मनमाने ढंग से पदोन्नति में तैनाती दी गई और सदस्यों के हितों का ध्यान नहीं रखा गया। भर्ती वर्ष के सिर्फ 2 माह शेष है अभी तक मुख्य प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पदोन्नति नहीं की गई है, जबकि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, प्रधान सहायक व वरिष्ठ सहायक के पद पर भी पदोन्नति होनी है। इसके अलावा काउंसिलिंग पर भी अभी तक निर्णय नहीं लिया गया है।

पाठक ने कहा कि पदाधिकारियों की भी पदोन्नति जिले से बाहर व दूरस्थ क्षेत्रों में की जा रही है, जबकि कार्यरत स्थान पर ही पदोन्नति की व्यवस्था बनी हुई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि डिजिटाइजेशन को भी गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। उत्तरकाशी और धारचूला जैसे दुर्गम क्षेत्रों से भी अभिलेखों के डिजिटाइजेशन हेतु देहरादून बुलाया जा रहा है।

डिजिटाइजेशन की कार्यवाही ब्लाक स्तर पर ही करने की मांग की है। सभी जनपदों के अध्यक्ष व सचिव द्वारा भी सभी मामलों में त्वरित कार्रवाई की मांग की गई।

मिनिस्ट्रीयल कर्मियों की मांग पर विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने प्रभारी शिक्षा निदेशक से दूरभाष पर वार्ता की और पत्र प्रेषित कर पदोन्नति में काउंसिलिंग कराने, पदोन्नति संशोधन सभी अवशेष मामलों का निस्तारण करने, प्रवर सहायक से प्रधान सहायक के पद पर पदोन्नति हेतु गोपनीय आख्या आमंत्रित करने,

डिजिटाइजेशन को ब्लाक कार्यालय में कराने, पदोन्नति व स्थानांतरण में काउंसिलिंग अनिवार्य किए जाने, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी से वरिष्ठ सहायक तक की सभी पदोन्नति इसी भर्ती वर्ष में करने सहित सभी मामलों में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos