उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

Almora- प्राधिकरण समाप्ति को संघर्ष समिति ने दिया धरना

News

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने आज अल्मोड़ा के गांधी पार्क में धरना दिया तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर सर्वदलीय संघर्ष समिति के संयोजक पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति के धरने को पांच साल से अधिक का समय हो गया है लेकिन प्रदेश सरकार अभी तक इस मामले में चुप्पी साधे बैठी है।

उन्होंने कहा कि पांच वर्ष पूर्व नवम्बर 2017 में प्रदेश सरकार ने अव्यवहारिक तरीके से अल्मोड़ा सहित पूरे पर्वतीय क्षेत्र में प्राधिकरण लागू कर दिया था।जिसके विरोध में नवम्बर 2017 में पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी की अध्यक्षता में सर्वदलीय संघर्ष समिति का गठन किया गया था तथा तबसे लगातार समिति जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर प्रत्येक मंगलवार को धरना देती आ रही है जो बदस्तूर जारी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की इस सरकार में जनहित के इतने बड़े मुद्दे की लगातार अनदेखी की जा रही है।जनता के विरोध एवं पांच साल से चल रहे धरने से भी सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही।धरने को सम्बोधित करते हुए समिति के संयोजक पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त करने के लिए समिति स्थानीय जनता के साथ लगातार पिछले पांच वर्षों से आन्दोलनरत है।

इस दौरान जुलूस,धरने,ज्ञापन आदि के माध्यम से लगातार सरकार को चेताने का कार्य किया गया।परन्तु दो दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के बयान के बाबजूद प्रदेश सरकार ने इसे स्थगित कर मामले की इतिश्री कर ली।उन्होंने कहा कि सर्वदलीय संघर्ष समिति पीछे हटने वाली नहीं है।प्राधिकरण के विरोध में समिति का धरना लगातार तब तक जारी रहेगा जब तक कि सरकार इसे स्पष्ट आदेश के तहत समाप्त नहीं कर देती।

धरने की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी तथा संचालन राजू गिरी ने किया।धरने में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी,कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला,सभासद हेम चन्द्र तिवारी, चन्द्र कान्त जोशी,प्रताप सिंह सत्याल, आनन्दी वर्मा,नरेश नौडियाल,महेश चन्द्र आर्या, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, ललित मोहन पन्त, नारायण दत्त पाण्डेय,हर्ष कनवाल,हेम चन्द्र जोशी,अख्तर हुसैन,प्रत्येश कुमार पाण्डेय,जीवन सिंह पंवार, आनन्द बगडवाल, ललित मोहन जोशी,पीसी तिवारी,तारा चंद्र साह,चन्द्रमणि भट्ट सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।धरने के बाद वरिष्ठ समाजसेवी एवं अधिवक्ता दिनेश चन्द्र पाण्डे के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए समिति ने शोक सभा कर मृत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

Related posts

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा अल्मोड़ा से लिए गए दो सैंपल हुए फेल(sample fail), प्रतिष्ठान मालिकों को भेजे नोटिस

ब्रेकिंग न्यूज़ : हल्द्वानी में दिनदहाड़े चले चाकू

Newsdesk Uttranews

Breaking : टिप्पर खाई में गिरा, चालक की मौत

Newsdesk Uttranews