shishu-mandir

Amul के बाद अब इस dairy product ने बढ़ाए दूध के रेट, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read
Screenshot-5

कल महाशिवरात्रि से पहले अमूल ने अपने दूध के रेट में बढ़ोतरी कर दी। अब एक और dairy product ने अपने दाम बढ़ा दिए हैं जी हां आपको बता देगी Dairy farm पराग मिल्क फूड्स limited ने मंगलवार को कहा कि उसने एक march से गोवर्धन ब्रांड के गाय के दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इससे पहले amul brand के तहत दूध और दूध उत्पादों का विपणन करने वाले गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ जीसीएमएमएफ) ने सोमवार को कहा था कि दूध की कीमतों में मंगलवार से दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जाएगी।

new-modern
gyan-vigyan

पराग milk ने एक बयान में कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी के साथ गोवर्धन गोल्ड दूध की कीमत अब 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपये हो जाएगी। गोवर्धन फ्रेश, जो टोंड दूध है, की कीमत अब 46 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 48 रुपये होगी। पराग milk foods के अध्यक्ष देवेंद्र शाह ने कहा कि बिजली, पैकेजिंग, रसद और पशु चारा की लागत में वृद्धि के कारण दाम बढ़ाए गए हैं।

अमूल दूध हुआ महंगा
अमूल company ने अपने दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला लिया है। नयी कीमतें तत्काल प्रभाव से 1 मार्च 2022 यानी मंहलवार से लागू हों जाएंगी। अमूल AMUL) दूध की कीमतों AMUL Milk Prices) में 2 रुपये की बढ़ोतरी कल यानी 1 march 2022 से पूरे देश में प्रभावी हो जाएंगी।

जानिए नए rate
अपने press release में देश के सबसे बड़े dairy brand अमूल ने कहा कि, गुजरात के अहमदाबाद और सौराष्ट्र के बाजारों में अमूल गोल्ड की कीम 30 रुपये प्रति 500 मिली, अमूल ताजा 24 रुपए प्रति 500 मिली और अमूल शक्ति 27 रुपए प्रति 500 मिली होगी। देश के सबसे बड़े डेयरी ब्रांड अमूल ने दूध के दाम क्यों बढ़ाए हैं इसको लेकर भी जानकारी दी है। अमूल ने बताया कि एनर्जी, पैकेजिंग, परिवहन, पशु आहार में बढ़ने वाली लागत के कारण दूध के दामों को बढ़ाया गया है। अमूल ने किसानों की दूध की खरीद की कीमतों में 35 से 40 रुपए प्रति किलो फैट की वृद्धि की है, जो पिछले साल की तुलना में पांच प्रतिशत अधिक है।