shishu-mandir

Russia Ukraine युद्ध से भारत को बड़ा जख्म, एक छात्र की हुई मौत, जानिए क्या है कारण

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Russia Ukraine War ने भारत को भी तगड़ा झटका दिया है। अभी तक जहां यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने की कोशिश हो रही है,इसके साथ ही यह भी एक सुकून की बात थी कि किसी भी छात्र की जान नहीं गई थी, लेकिन अब रूस यूक्रेन युद्ध में भारत के एक छात्र की जान जाने की खबर मिल रही है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी, कि यूक्रेन के खारकीव में सुबह-सुबह हुई भीषण बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। मंत्रालय ने यह भी बताया कि वह भारतीय छात्र के परिवार के संपर्क में हैं और हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं।


मिली जानकारी के अनुसार खारकीव के गवर्नर हाउस के पास जब सुबह-सुबह कई छात्र खाने की लाइन पर लगे हुए थे, तो उसी दौरान भीषण बमबारी हुई और इस बमबारी में नवीन की मौत हो गई। नवीन खारकीब मेडिकल यूनिवर्सिटी में फोर्थ ईयर का छात्र था। नवीन के फोन से उनकी पहचान हुई।


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार उनके द्वारा यूक्रेन तथा रूस के राजपूतों से भी संपर्क किया गया है और अब भारतीय नागरिकों को सुरक्षित भारत लाने का रास्ता निकाला जा रहा है। कई छात्र अभी भी यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में फंसे हुए हैं, इसके साथ ही जो राजदूत यूक्रेन और रूस में फंसे हुए हैं। उन्हें भी वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है।