उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora – आप नेता कोठियाल ने दिखाई ताकत, किया रोड शो

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

अल्मोड़ा,6 अक्टूबर 2021— बुधवार को आप नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सेवानिवृत कर्नल अजय कोठियाल ने अल्मोड़ा में रोड शो किया इस दौरान उन्होंने नंदादेवी मंदिर परिसर में एक सभा को भी संबोधित किया।

nitin communication


अल्मोड़ा के पशु चिकित्सालय से रैली की शुरूआत हुई जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। यह रथ यात्रा शिखर तिराहे तक हुई। तत्पश्चात कर्नल अजय कोठियाल और अमित जोशी जनता के साथ पैदल मार्च करते हुए नंदादेवी मंदिर पहुंचे। इसके बाद कर्नल कोठियाल व अमित जोशी ने नंदादेवी मंदिर में माता रानी की पूजा अर्चना कर उत्तराखंड नव निर्माण की कामना की।

नंदादेवी मंदिर में जनता को संबोधित करते हुए कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि कुछ इलाके ऐसे होते हैं जहां का पता नहीं चलता है। सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज भ्रष्टाचार चरम पर है, जनता को मूलभूत सुविधा नहीं मिल रही है। प्रसव के दौरान हमारी बहनों को पीड़ा झेलनी पड़ती है। यह काफी दुखद है।

ayushman diagnostics


उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस सिर्फ स्वार्थ सिद्ध कर रहे हैं। बीजेपी वालों को रोजाना दिल्ली बुलाया जा रहा है। हम उम्मीदों से विधायक चुनते हैं और वह कार्यकाल के अंत तक दूसरे दल में चला जाता है। दोनो पार्टियों में यही खेल चल रहा है। मैं डेपुटेशन पर यहां आया हूं, हमने दिल्ली जैसी जगह पर अच्छा काम करके दिखाया है। उन्होंने मंच से एक युवा से बात करते हुए बताया यह लड़का जवान है। भर्ती होना चाहता है यदि भर्ती नहीं हुआ तो आगे क्या करेगा? इसका भविष्य कैसा होगा यह कहना मुश्किल है की सब अच्छा रहेगा। अब तक सभी सरकारों ने जनता को सिर्फ ठगने का काम किया है। आम आदमी पार्टी कि रोजगार यात्रा का अर्थ यही है की हम बेरोजगारी को जड़ से खत्म कर देंगे। यही हमारी इस यात्रा का वास्तविक अर्थ है।

कर्नल कोठियाल ने आगे कहा की सेना की टुकड़ी जब दुश्मन पर अटैक करती है, तो दुश्मन सही वक्त का इंतजार करता है, लेकिन हमारा जवान कोई मौका नहीं देता। इस बार सिर्फ एक मौका आप को दो, हम कर के दिखा देंगे कैसे उत्तराखंड का नवनिर्माण हो सकता है। सेना का जवान वचन निभाता है चाहे प्राण चले जाएं। उन्होंने स्थानीय युवाओं को अपने यूथ फाउडेशन से पूर्ण सहयोग कर देश सेवा के लिए तैयारी करने का भरोसा दिया।

इसके पश्चात कर्नल कोठियाल का काफिला पांडेखोला, खोल्टा, खत्याडी, करबला, धारानौला होते हुए चितई मंदिर पहुंचा। बाड़ेछीना पहुंचने पर विशाल जनसमूह ने कर्नल अजय कोठियाल का जोरदार स्वागत किया। जनता को संबोधित करते हुए कहा 2008 से 10 तक मैंने अपनी प्लाटून को कमांड किया। आज मुझे वैसा ही लग रहा है, जैसे आज पूरी बड़ी प्लाटून सामने खड़ी है।


उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी वादा करती है उत्तराखंड का नवनिर्माण करेगी। बीजेपी और कांग्रेस ने सिर्फ जनता के साथ धोखा किया है। कहा कि रोजगार के बेहतर विकल्प दिए जायेंगे। हम बिजली, पानी जनता को देंगे। जल जंगल जमीन यहां के लोगों के काम नहीं आ रहा है। किसी ने कोई कागज बनाना है तो उसके लिए रिश्वत ली जाती है, आप सरकार के आते ही यह कुरीतिया खत्म कर देंगे।


भीमताल यात्रा का किस्सा सुनाते हुए उनहोंने कहा कि ‘मुझे भीमताल मे एक छोटी लकड़ी मिली, आते ही जय हिंद कहने लगी। उस लड़की की दी हुई गुल्लक को दिखाते हुए कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि इसमें 90 रूपिये है, जो उस लड़की ने मुझे उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए भेंट की है।

उन्होंने कहा कि यदि आप सरकार बनाती है तो 80% आरक्षण यहां के युवाओं सभी नौकरी में मिलेगा। रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए रोजगार पोर्टल संचालित होगा। आप की सरकार में अलग से रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा। हम जिन युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देंगे उनसे समाज हित काम लिए जायेंगे, जैसे युवाओं को जंगल की आग बुझाने की ट्रेनिंग देंगे। जिससे करोड़ों का बजट बचेगा। अब चुनाव के चंद महीने बचे हैं, दोनों पार्टियों में जोड़ तोड़ का काम चल रहा है। दोनों ही पार्टियों का अपने लोगों पर ध्यान नहीं है।


प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी ने भी सभा को संबोधित किया। उन्होंने रोजगार को लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए वादों को दोहराया और युवाओं से आम आदमी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनावों में भारी मतों से जीत दिलाने का आह्वान भी किया।

इस अवसर पर आप कैंपेन कमेटी उपाध्यक्ष बसंत कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य रोजगार, बिजली पानी के मुद्दे पर चुनावो में उतरने जा रही है।

इस मौके पर संरक्षक नंदन लाल शाह, जिला उपाध्यक्ष आनंद सिंह बिष्ट, जिला महासचिव जगमोहन फर्तियाल, प्रदेश प्रवक्ता युवा मोर्चा रोहित सिंह, अखिलेश टम्टा, प्रदेश महासचिव युवा मोर्चा नीरज सिंह, जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा संदीप नयाल, पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सोहित भट्ट, विधानसभा अध्यक्ष सौरभ पांडे, प्रकाश कांडपाल, तारा दत्त खुल्वे, अरुणोदय तिवारी, अफसान खान, दानिश कुरैशी, सूरज सतवाल, जी सी जोशी, नवीन आर्या, उमेश मेहता, खलील अहमद, हिमांशु बोरा, सूरज रौतेला, आशीष रावत, विक्रम कुमार, योगेंद्र अधिकारी आदि कई आप कार्यकर्ता मौजूद थे।





Related posts

Almora- शोध परियोजनाओं के अनुसंधानों को प्रसार की दरकार

Newsdesk Uttranews

क्वारंटीन सेंटर में विवाहिता से अभद्रता(Indecency) के आरोप पर एसएसपी हुए सख्त, सिपाही को भेजा जेल दूसरा निलंबित

राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर दिखा उत्साह,निकाली गई जागरुकता रैली,बारिस के बावजूद पहुंचे स्कूली बच्चे व कर्मचारी