Almora- शिक्षकों के विरूद्ध दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं, प्राथमिक शिक्षक संघ ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 27 जनवरी 2021
उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ का एक शिष्ट मंडल बुधवार को अल्मोड़ा Almora
पहुंचे सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिला। इस दौरान सीएम को ज्ञापन सौंपा जिसमें टीईटी प्रथम बैच की नियुक्ति के आंदोलन के दौरान शिक्षकों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमों को वापस लिए जाने की मांग की।

new-modern

Almora- महिला कांग्रेस को करेंगे मजबूत- बोली जिलाध्यक्ष लता तिवारी

ज्ञापन में कहा कि 2013 में टीईटी प्रथम बैच की नियुक्ति के लिए शिक्षकों ने आंदोलन किया था। तत्कालीन सरकार द्वारा भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं में कई शिक्षकों के खिलाफ मुकदमें दर्ज कराएं थे।

Almora- पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 32.15 ग्राम स्मैक के साथ दो आटो चालक गिरफ्तार

ज्ञापन में कहा कि उत्तराखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा शिक्षकों के विरुद्ध दायर मुकदमे वापस लिये जाने के संबंध में राज्य सरकार से वार्ता भी की गई, जिसके बाद अपर सचिव उत्तराखण्ड शासन के पत्र द्वारा 9 सितम्बर 2020 को जिला मजिस्ट्रेट देहरादून को निर्देशित भी किया गया। लेकिन इसके बावजूद भी शिक्षकों के विरुद्ध दायर मुकदमें वर्तमान तक लम्बित स्थिति में है।

ज्ञापन में कहा कि शिक्षक हमेशा इस बात से आशंकित रहते हैं कि कभी भी उनके विरुद्ध ​लम्बित मुकदमे के संबंध में न्यायालय द्वारा कार्यवाही किये जाने हेतु आदेश पारित किया जा सकता है।

Almora- साढ़े तीन लाख की चरस के साथ दो धरे, एक भाग निकला


उत्तराखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद इकाई द्वारा राज्य सरकार द्वारा पूर्व में किये गये प्रयास हेतु आभार प्रकट किया और मुख्यमंत्री से अपने स्तर से उपरोक्त मामले में उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/