Bageshwar: जिला अस्पताल में 6 और आईसीयू बेड होंगे तैयार, डीएम ने स्वीकृत किए 75.33 लाख

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बागेश्वर (Bageshwar) 02 जून 2021- जनपद में आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर करने के लिए जिलाधिकारी विनीत कुमार ने बेहतर प्रयास करते हुए जिला खनिज फाउंडेशन से जिला चिकित्सालय में 6 आईसीयू बेड तैयार करने हेतु 75 लाख 33 हजार की धनराशि स्वीकृत की है।

new-modern

गौरतलब है कि जिला चिकित्सालय (Bageshwar) में 6 आईसीयू बेड पूर्व से ही स्थापित किये गये हैं, वर्तमान में कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत संक्रमित एवं अन्य गभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को आईसीयू बेड की कमी के कारण उपचार में किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े, इसको ध्यान मे रखते हुए डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को जिला चिकित्सालय में 6 अतिरिक्त और आईसीयू बेड तैयार करने हेतु स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिये गए थे।

यह भी पढ़े…

Bageshwar- कोरोना संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम के कार्यों की हुई समीक्षा

जिसके अनुपालन में चिकित्सालय के दूसरे तल के 8 बेड के जनरल वार्ड को आईसीयू बेड तैयार किये जाने हेतु चिन्हित किया गया है तथा 8 बेड के जनरल वार्ड के इसी तल में जिरियाट्रिक वार्ड के समीप रिक्त स्थान पर नवनिर्मित कर पुर्नस्थापित किया जायेगा।

जिला चिकित्सालय (Bageshwar) के दूसरे तल में 6 आईसीयू बेड तैयार किये जाने हेतु कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा 75.33 लाख का आंगणन/प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत किया गया है।

यह भी पढ़े…

Bageshwar- कैबिनेट मंत्री चुफाल ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण

कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत संक्रमित व्यक्तियों एवं अन्य मरीजों को आवश्यक सुविधायें उपलब्ध हो, इसके लिए जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय को 6 और अतिरिक्त आईसीयू बेड तैयार करने हेतु 75.33 लाख की धनराशि स्वीकृति प्रदान की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos