shishu-mandir

7 साल की बच्ची को गुलदार (leopard) ने बनाया निवाला, परिजनों में मचा कोहराम

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज

नई टिहरी, 12 अक्टूबर 2020
उत्तराखंड के टिहरी जिले से एक दुखद खबर है। बीती रात गुलदार leopard
ने 7 साल की बच्ची को अपना निवाला बना लिया। इस दर्दनाक घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

new-modern
gyan-vigyan


मिली जानकारी के मुताबिक नरेंद्रनगर ब्लॉक के ग्रामसभा साल दोगी के पीपल सारी तोक निवासी मुकेश रावत की 7 साल की बेटी स्मृति बीती रात शौच के लिए घर से बाहर आई। इसी दौरान घात लगाए बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया।

saraswati-bal-vidya-niketan


leopard
परिजनों के शोरगुल करने के बाद आस पास के ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्रित हुए।
सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम व आगराखाल पुलिस चौकी इंचार्ज हिम्मत सिंह शाह भी मौके पर घटनास्थल पहुंचे। जिनके नेतृत्व में ग्रामीणों ने बच्ची की तलाश की।


कई घंटे खोजबीन करने के बाद रात करीब साढ़े 12 बजे बच्ची का क्षतविक्षत शव घर से कुछ दूरी पर बरामद हुआ। बच्ची का शव देख परिजनों में कोहराम मच गया। मृतका के परिजनों का रो—रोकर बुरा हाल है।

हल्द्वानी के अंकित ने पास की सीडीएस (CDS EXAM) परीक्षा, आईएमए के लिए हुआ चयन


बताया जा रहा है कि मृतका के पिता मुकेश रावत दिल्ली में प्राइवेट जॉब करते है, ​कुछ दिन पहले ही वह घर आए थे मृतक का एक छोटा भाई है।


गुलदार leopard के बढ़ते आतंक से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने वन विभाग के ​खिलाफ आक्रोश जताया है। वन विभाग से नरभक्षी गुलदार को मारने की मांग की है।


उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में गुलदार leopard
का आतंक लगातार बढ़ते जा रहा है। नरभक्षी गुलदार अब तक कई लोगों को अपना शिकार बनाकर परिजनों की खुशियों को मातम में बदल चुके है। लोगों द्वारा मानव—वन्यजीव संघर्ष को रोकने की लंबे समय से मांग की जा रही है लेकिन सरकार व वन विभाग इस संघर्ष को रोकने में असफल साबित हुए है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/