Pithoragarh- चुनाव को लेकर बैठक, 5 कांग्रेसियों पर मुकदमा दर्ज

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

विगत दिवस हुई बैठक को लेकर दो दर्जन से अधिक और लोग किते जा रहे चिन्हित

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

आदर्श आचार संहिता और कोविड 19 गाइड लाइन के उल्लंघन का आरोप

पिथौरागढ़। विधानसभा चुनाव को लेकर बीते मंगलवार को हुई एक बैठक को लेकर पुलिस ने आदर्श आचार संहिता व कोविड-19 गाइड लाइन का उल्लंघन करने की बात कही है। इस संबंध में मीटिंग आयोजित करने को लेकर 5 लोगों के खिलाफ कोतवाली पिथौरागढ़ में मुकदमा दर्ज किया गया है। ये सभी कांग्रेस से जुड़े लोग हैं।

किस bank account से linked है आपका आधार कार्ड जानना हुआ आसान, बस एक click में इस तरह करें पता


पुलिस के अनुसार विगत 11 जनवरी को कोतवाली में सूचना मिली कि कुछ लोगों द्वारा पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पिथौरागढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एक मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें आदर्श आचार संहिता व कोविड-19 गाइड लाइन का भी पालन नहीं किया गया है।

भारत की पहली स्वदेशी vaccine Covaxin को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, भारत बायोटेक ने किया ये दावा


पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मोहन चन्द्र पांडे के नेतृत्व में टीम ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस जाकर मामले में जानकारी एकत्र की, जिसमें 5 लोगों के नाम सामने आए। इनमें प्रशान्त भण्डारी प्रदेश सचिव कांग्रेस पार्टी, प्रदीप पाल डीडीहाट से कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रत्याशी, खीमराज जोशी कांग्रेस पदाधिकारी, हिमांशु ओझा और पूर्व दर्जा मंत्री हरीश उपाध्याय शामिल हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 व 51बी आपदा प्रबन्धन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार इनके अलावा 10-15 लोगों को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है ।

Almora:पुलिस ने चैकिंग के दौरान बरामद की 7 किग्रा चांदी के जेवर


पुलिस अधीक्षक का कहना है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता व कोविड-19 गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस कड़ी नजर रखी रही है। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

Joinsub_watsapp