पिथौरागढ़ में ​रविवार को रवाना हुई 440 पोलिंग पार्टियां,दूरस्थ क्षेत्रों की 160 पार्टियां एक दिन पहले ही पहुंच चुकी है बूथों पर

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पिथौरागढ़। विधानसभा चुनाव के तहत सोमवार 14 फरवरी को मतदान होगा। मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जनपद के चारों विधानसभा क्षेत्रों की 600 पोलिंग पार्टियां ईवीएम, वीवीपैट व निर्वाचन सामग्री के साथ अपने मतदेय स्थलों के लिए रवानगी हो चुकी हैं।

new-modern


दूरस्थ क्षेत्रों की सभी 160 पार्टियां एक दिन पहले ही अपने बूथों पर पहुंच चुकी हैं, जबकि नजदीकी मतदेय स्थलों की 440 पार्टियां मतदान के एक दिन पूर्व रविवार सुबह रवाना कर दी गई। इसमें धारचूला विधानसभा क्षेत्र की 71, डीडीहाट की 133, पिथौरागढ़ की 109 तथा गंगोलीहाट की 127 पार्टियां शामिल हैं। ये सभी पार्टियां रविवार शाम तक अपने निर्धारित मतदेय स्थलों पर पहुंच जाएंगी। बूथों के लिए रवाना होने से पूर्व 708 पोलिंग कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट से अपना मतदान भी किया।


जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आशीष चौहान ने पोलिंग पार्टियों को रवाना करते समय निर्देशित किया कि अपने गतंव्य को जाते एवं लौटते समय ईवीएम, वीवीपैट एवं चुनाव सामग्री का विशेष ध्यान रखें और अपने निर्धारित मतदेय स्थलों पर ही रात्रि विश्राम करें। बूथ पर पहुंच कर कन्ट्रोल यूनिट की बैटरी चेक कर लें। मतदेय स्थलों पर मशीनों को सुरक्षित स्थान पर रखा जाए।

बूथों पर मतदान की व्यवस्था रात को ही पूरी कर ली जाए। मतदान दिवस पर माकपोल एवं वोटिंग प्रतिशत की हर दो घंटे की जानकारी पीडीएमएस के माध्यम से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी फिंचा राम चौहान सहित सभी रिट्रनिंग आफिसर भी मौजूद थे।

440 polling parties left in Pithoragarh on Sunday