News-web

जहरीली शराब के सेवन से 33 लोगों की मौत, 60 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती, एक्शन में सीएम

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में जहरीली शराब पीने से कम से कम 33 लोगों के मौत की खबर सामने आई है। वही 60 से अधिक लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। वही इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 200 लीटर जहरीली शराब बरामद की है।

शराब में मेथनॉल मिला हुआ था। इस घटना को लेकर तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी था। इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है। जनता ऐसे अपराध में शामिल लोगों की सूचना देगी तो त्वरित कार्रवाई की जायेगी। समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को सख्ती से दबाया जाएगा।

तमिलनाडु सरकार ने इस मामले की जांच CB-CID से कराए जाने के आदेश दिए हैं। कल्लाकुरिची DM श्रवण कुमार जाटवथ ट्रांसफर कर दिया गया है। इसके साथ ही SP समय सिंह मीना को सस्पेंड कर दिया गया है। कल्लाकुरिची निषेध शाखा के अधिकारियों सहित नौ अन्य पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इस बीच कल्लाकुरिची जिले के नए कलेक्टर एमएस प्रशांत ने सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती मरीजों से मुलाकात की। राजथ चतुर्वेदी को यहां का पुलिस अधीक्षक बनाया गया हैं।

वही तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने भी मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा, ‘मुझे यह जानकर बहुत सदमा लगा कि नकली शराब के सेवन के कारण कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान चली गई। कई अन्य गंभीर हालत में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं और मैं कामना करता हूं कि अस्पतालों में भर्ती लोग शीघ्र स्वस्थ हों।’