अभिव्यक्तियों को मंच देगी युवाओं की ‘धुन’,बागेश्वर में गठित किया गया युवाओं का ग्रुप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

बागेश्वर सहयोगी । अभिव्यक्ति को मंच देने के उद्देश्य से बागेश्वर में ‘धुन’ नाम का एक ग्रुप सृजित किया गया है, और उसका पहला कार्यक्रम पीजी कॉलेज बागेश्वर में आयोजित किया। जिसमें थिएटर की मशहूर शख्सियत जहूर आलम ने जीवन में रँगमंच की अहमियत पर रोशनी डाली

ezgif-1-436a9efdef
pangte 1
http://uttranews.com/2019/01/31/yaha-ho-rahi-hain-engineers-ki-bumper-bharti/

मशहूर थिएटर शख़्सियत युगमंच के संयोजक ज़हूर आलम ने कॉलेज में विद्यार्थियों से रूबरू होकर थिएटर की बारीकियां बताई साथ ही जीवन में रंगमंच की अहमियत पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि किस तरह से थिएटर व्यक्ति के व्यक्तित्व को बदल देता है। और साथ ही उन्होंने युगमंच के दर्ज़नो ऐसे कलाकारों के बारे में भी बताया जो आज एनएसडी,एफआईटीटी,एड फिल्म्स और बॉलीवुड में परचम लहरा रहे हैं। उन्होंने कहा मौज़ूदा शिक्षा व्यवस्था हमें आत्म केंद्रित बना रही है उन्होंने अपील की कि सभी युवा पहले सामाजिक बने। और खुल कर ख़ुद को अभिव्यक्त करें। जहूर यहां नव सृजित सांस्कृतिक समूह ‘धुन’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में आये थे।

pangte 2
photo-uttranewshttp://uttranews.com/2019/01/28/gramin-ko-ek-sal-se-nahi-mila-ration/


बताते चलें कि ‘धुन’ की स्थापना बागेश्वर नगर में सांस्कृतिक माहौल को सुदृढ़ करने तथा बच्चों में थिएटर जैसी विधाओं को बढ़ावा देने की सोच के साथ महाविद्यालय के कुछ प्राध्यापकों ने की है। जिनमें डॉ जीवन उपाध्याय , संजय तिवारी, वीरेंद्र दानू, दिव्या, रश्मि और नीरज सिंह पाँगती शामिल हैं।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ भगवती नेगी ने की और इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य डॉ नरेश कुमार और अन्य प्राध्यापकगण और बच्चें उपस्थित रहे। संचालन नीरज सिंह पाँगती ने किया।

pangte 3
http://www.uttranews.com

Joinsub_watsapp