shishu-mandir

पीएम के जन्मदिन पर युकां ने मनाया राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

18 सितंबर,2021

पिथौरागढ़ मेंने पीएम मोदी के जन्मदिन पर युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे ‘थैंक्यू मोदी जी हमें बेरोजगार रखने के लिए’

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


पिथौरागढ़। विगत दिवस शुक्रवार यानि 17 सितंबर कोयूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के तौर पर मनाया। संगठन के जिलाध्यक्ष ऋषेन्द्र महर के नेतृत्व में कार्यकर्ता जिला सेवायोजन कार्यालय के समक्ष एकत्रित हुए और थैंक्यू मोदी जी हमें बेरोजगार रखने के लिए नारे लगाते हुए तंज कसा।

इस दौरान युकां नेता महर ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने से पहले हर वर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, परंतु तबसे लेकर आज तक करोड़ों युवाओं के हाथ से रोजगार छीना गया है। आज युवा हताश व ठगा महसूस कर रहा है। लंबे समय से सरकार ने कोई भी नौकरी की विज्ञप्ति नहीं निकली है, जो निकली भी तो उसमें परीक्षा नहीं कराई गई, जिससे युवा निराश और आक्रोशित हैं।

प्रदेश महामंत्री करन सिंह ने कहा कि सरकार ने नौकरियां देने के बजाय अनेक सरकारी संस्थाओं को बेचने का काम किया है, जिससे वहां कार्य कर रहे लोग भी बेरोजगार हो गए हैं। वक्ताओं ने कहा कि एक तो महंगाई बढ़ती जा रही है और ऊपर से बेरोजगारी झेल रहे लोगों के लिए जीना दुश्वार हो गया है। उन्होंने मोदी सरकार को युवा और आम जन की विरोधी करार दिया।

प्रदर्शन में विधानसभा अध्यक्ष शुभम बिष्ट, प्रदेश प्रवक्ता दीपक तिवारी, दीपक जोशी, दानू कन्याल, निर्मल सौन, नवीन ऐरी, शिवम पंत, विपिन कापड़ी, भूपेंद्र ऐरी, दीपक बेलाल, गजेंद्र वल्दिया, सुभाष पुनेड़ा, रजत विश्वकर्मा, अरुण महर, अक्षय कुंवर, विजय कुमार, हिमांशु कुंवर, पारस सिंह, प्रदीप महर, रोहन सौन, बहादुर सामंत, शंकर लाल, संजय कुमार, विजय कुमार, नारायण कोहली, त्रिलोक बिष्ट, आनंद धामी आदि शामिल थे।