shishu-mandir

यहां हरदम मौत से खेलती है जिंदगी, सिस्टम को हादसे का इंतजार

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
photo-uttranews

चंपावत में नियमों का नही हो रहा पालन बढ़ रही लापरवाही दे सकती है अंजाने हादसे को दावत

IMG 20181219 WA0011
photo-uttranews

चम्पावत सहयोगी । यूं तो समूचे काली कुमाऊं में यातायात के नियमों का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है। इसे पुलिस की नाकामी नहीं तो और क्या कहेंगे कि लोहाघाट- मडलक सड़क पर ओवर लोडिंग के चलते टैक्सी चालकों की पौ बारह हो चली है। जानवरों की तरह वाहनों में ठूंस ठूंस कर यात्रियों को बैठाया जा रहा है। स्थानीय चौकी पास होने के बावजूद टैक्सी चालकों की इस मनमानी के चलते यात्रियों को जान हथेली पर यात्रा करने की बेवसी है।
मंगलवार को लोहाघाट मडलक सड़क पर यात्रियों को टैक्सी की छत पर बैठाया गया। इस सड़क पर रोडवेज की ओर से यात्रियों के आवागमन के लिए किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं है। इसके चलते प्राइवेट टैक्सी चालक हमेशा मनमानी पर उतारू ओवर लोडिंग को अंजाम दे रहे हैं। इससे इन वाहनों में यात्रा कर रहे यात्रियों को असमय जान-माल का खतरा बढ़ता जा रहा है।
नेपाल सीमा से लगे मंडलक, चमदेवल (गुमदेश), पंचेश्वर तक दर्जनों टैक्सी गाड़िया चल रही हैं। सिंगल रोड होने की वजह से लगभग 45-50 किलोमीटर दूरी का यह सफर बेहद मुश्किल से भरा है। इसके बावजूद सीमांत क्षेत्रों के यात्री अपनी जान हथेली पर रखकर यात्रा करने को विवश हैं। इस रूट पर यात्रा कर रहे यात्रियों का कहना है कि प्रशासन के बार बार अभियान चलाने के बावजूद इस सड़क पर हमेशा ही टैक्सियों में
ठूस-ठूस कर सवारियां भरी चलती हैं। इस सबके चलते प्रशासन की अनदेखी सवालिया निशान बनकर रह गई है। इस सड़क पर पुलिस चौकी और कोतवाली होने के वाबजूद टैक्सी चालकों की मनमानी बढ़ती जा रही है। इसके चलते यात्रियों को हमेशा ही जान को खतरा बना रहता है । इन टैक्सियों में जान हथेली पर यात्रा कर रहे यात्रियों का कहना है कि पूरा किराया मिलने के बावजूद भी ठूंस कर भरे जाते हैैं। यात्रियों का कहना है कि टैक्सी वाहन चालकों की यह मनमानी जब किसी अंजान हादसे को दावत देगी क्या तब मूक प्रशासन जागेगा।