shishu-mandir

दुखद : कड़ाके की ठंड से अधेड़ की मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नैनीताल में चाय के ठेले में काम करता था राजू

नैनीताल। र्वतीय क्षेत्रों में पड़ रही जबरदस्त ठंड के चलते तापमान में काफी गिरावट आयी है। पारा गिरने से लोगों की दुश्वारियां कम होने का नाम नही ले रही है। सरोवर नगरी नैनीताल में पारा 3 डिग्री पहुंच गया है। कड़ाके की ठंड से एक अधेड़ ने ठकी मौत की सूचना है।

मल्लीताल के रिक्शा स्टैंड चौराहा स्थित सनवाल स्कूल के समीप चाय का ठेला लगाने वाले दीवान दा के साथ काम करने वाला 50 वर्षीय राजू मंगलवार की रात ठण्ड में ठेले के पास पड़ा मिला। पतले दुबले शरीर वाले राजू को नैनीताल की अत्यधिक ठण्ड बर्दास्त नहीं हो सकी और उनका शरीर ठंडा पड़ गया । मूल रूप से अल्मोड़ा और हाल में मल्लीताल के बिलौरिया कंपाउंड निवासी राजू का शरीर ठंड पड़ने पर उन्हें बी.डी.पाण्डे अस्पताल ले जाया गया जहां इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक एम.एस.रावत ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।

राजू के पड़े होने की सूचना के बाद मल्लीताल पुलिस राजू को अस्पताल लेकर गई चिकित्सक ने बताया कि राजू को लगभग दस बजे लाया गया था । बेहद कमजोर शरीर वाले राजू का शरीर ठंडा पड़ा था । चिकित्सक ने ये भी बताया कि राजू को अस्पताल लाने वालों ने बताया था कि ठंड में पड़े पड़े उनकी जान चली गई होगी । उन्होंने बताया कि राजू शाम से ही ठण्ड के कारण ठिठुर रहा था ।
राजू के शव को अस्पताल के मोर्चरी में रख दिया गया है ।बुधवार की सुबह पंचनामे की कार्यवाही के बाद पोस्ट मोर्टेम कर शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा ।