shishu-mandir

World Cancer Day- विचार गोष्ठी का आयोजन, कैंसर मरीजों की बढ़ती संख्या पर जताई चिंता

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 04 फरवरी 2021
विश्व कैंसर दिवस World Cancer Day
के अवसर पर आज पूर्व उपाध्यक्ष एनआरएचएम बिट्टू कर्नाटक के कैंप कार्यालय में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान मौजूद लोगों ने देश में कैंसर के मरीजों की बढ़ती संख्या के प्रति चिंता व्यक्त की।

new-modern
gyan-vigyan

इस दौरान कर्नाटक ने कहा कि जहां पूरा विश्व आज कैंसर World Cancer Day जैसी महामारी का मुकाबला कर रहा है वही, देश में आज कैंसर पीड़ितों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में कैंसर के सही इलाज हेतु बहुत अच्छे संस्थान नहीं है। इस अवसर पर उन्होंने पूर्व कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर एमसी पंत को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि डॉ. पंत सदैव कैंसर से लड़ने के लिए व लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते थे।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कहा कि डॉ. पंत ने अपना जीवन कैंसर रोगियों के सेवा में समर्पित किया और जीवन के अंतिम समय तक वह कैंसर के खिलाफ अपनी मुहिम चलाते रहे। दुर्भाग्यवश उनकी मौत के पीछे भी कैंसर का ही हाथ रहा।

बड़ी खबर – पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने चुनाव लड़ने को लेकर कही यह बात

कर्नाटक ने कहा कि विश्व कैंसर दिवस World Cancer Day के अवसर पर आज हम सबको यह प्रतिज्ञा भी करनी होगी कि हम कैंसर जैसी भयावह बीमारी से बचने के लिए जन जागृति व जागरूकता अभियान चलाएं।

Almora – वरिष्ठ व्यापारी मुमताज खान का निधन, जिला अस्पताल में ली अंतिम सांस

इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख हरीश बनौला, जितेन कांडपाल, हेम जोशी, प्रकाश सिंह, मनीष बिष्ट, सुमित बिष्ट, रश्मि कांडपाल, देवेंद्र प्रसाद कर्नाटक, गीता बिष्ट, विनोद प्रसाद, सुंदर लटवाल, मुन्ना जोशी, ग्राम प्रधान गौरव कांडपाल, ग्राम प्रधान गोपाल तिवारी, राकेश बिष्ट, रोहित शैली, प्रकाश सिंह अधिकारी, पारस बिष्ट, गीता जोशी समेत कई लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/