shishu-mandir

Almora – मेडिकल कॉलेज में आयोजित हुई राज्य स्तरीय कार्यशाला, कोरोना काल की चुनौतियों पर भी हुई चर्चा

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। 15 मार्च 2022- अल्मोड़ा के सोबन सिंह जीना राजकीय आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान में मेडिकल एजुकेशन यूनिट की ओर से एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन हुआ।

new-modern
gyan-vigyan

यहां यह कार्यशाला पहली बार आयोजित की गई, जिसमें वैश्विक महामारी कोरोना जैसी चुनौती से निपटने के लिए किए गए कार्यों समेत कोरोना के बाद होने वाले प्रभावों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्य प्रो. डॉ. सीपी भैसोड़ा ने कार्यशाला का उद्घाटन किया।
“कोविड-19 पेंडामिक चैलेंज मैनेजमेंट एंड फ्यूचर एप्रोच ” विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. भैसोड़ा ने कहा कि कोरोना के काल में डाक्टरों ने धैर्य और पूरे मनोयोग के साथ काम किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में डाक्टरों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

इस मौके पर कालेज के प्रोफेसर डॉ. जीबी गोगोई, डॉ. दास गुप्ता, डॉ. हेमंत, डॉ. ऊषा रावत, डॉ. अशोक, डॉ. अनिल पांडे, डॉ. विकास, डॉ. आदित्य चौहान आदि ने व्याख्यान दिए। अधिकांश वक्ताओं ने कहा कि कोरोना काल में कई चुनौतियां सामने आई। जिससे डाक्टरों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं कार्यशाला के समापन पर प्राचार्य और बेस अस्पताल के पीएमएस डॉ. एचसी गढ़कोटी ने बेहतर कार्य करने वाले डाक्टरों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. बीएन भैसेड़ा, डा. मनीषा पांडे, डॉ. अमर जीत सिंह, आदि मौजूद रहे।