यहां पानी के लिए महिलाओं का प्रदर्शन, ​जल महकमे के खिलाफ की नारेबाजी

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा,26 अप्रैल 2022— अल्मोड़ा में पानी की समस्या को लेकर लोगों की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को पानी की समस्या को लेकर अल्मोड़ा के न्यू इंदिरा कालोनी के लोगों ने चौघानपाटा गांधी पार्क में प्रदर्शनकर पेयजल विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

यही नहीं प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने नियमित और पर्याप्त पानी की आपूर्ति नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दे डाली। महिलाओं ने कहा कि न्यू इंद्रा कॉलोनी में विभाग की ओर से एक दिन छोड़ कर पानी दिया जाता है। लेकिन उसमें भी पर्याप्त पानी मुहैया नही कराया जा रहा है। जबकि इन दिनों कई बार दो दिन बाद पानी की आपूर्ति की जा रही है। गर्मी के मौसम में पानी नही मिलने से लोगों की परेशानी दिनों दिन बढ़ रही है।

आक्रोशित महिलाओं का कहना था कि कई बार विभागीय अधिकारियों से समस्या के निराकरण की गुहार लगा चुके है। लेकिन इसके बाद भी पेयजल समस्या का निराकरण नही हो पा रहा है और नौकरीपेशा और घरों में अकेले रहने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। प्रदर्शन के दौरान यहां विमला तिवारी, लता भट्ट, देवकी फर्त्याल, तारा, बीना, जया पंत, मीनाक्षी, पुष्पा जोशी, सामाजिक कार्यकर्ता केशव कांडपाल, राजू गिरी आदि मौजूद थे।

Joinsub_watsapp