shishu-mandir

अल्मोड़ा में पानी आएगा या नहीं, अब एसएमएस से मिलेगी सूचना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा में पानी की सप्लाई की सूचना अब एसएमएस से मिलेगी। बीते दिन आयोजित प्रेस वार्ता पत्रकारों ने जिलाधिकारी से इस संबंध में चर्चा की थी और इसके एक दिन बाद ही जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारियों की बैठक कर यह निर्देश दे दिये। 

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने जल संस्थान के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें पेयजल व्यवस्था दुरूस्त करते हुए लोगो को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने को कहा। कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को पेयजल वितरण की व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिये।

 उन्होंने कहा कि पेयजल व्यवस्था के वितरण के सम्बन्ध में सभी कनेक्शनधारियों का डाटाबेस तैयार कर लिया जाय जिसके बाद सभी के मोबाइल नम्बर पर पानी आने के समय की सूचना बल्क मैसेज के माध्यम से भेजी जाये। इससे लोगो को पूर्व में ही पानी के आने की सूचना प्राप्त हो पायेगी जिससे वे समय से पानी भर पायेंगे। उन्होंने इस कार्य को 15 दिन के भीतर प्रारम्भ करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

 जिलाधिकारी ने बैठक में जल निगम के अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिये कि निर्माणाधीन अल्मोड़ा नगरीय पम्पिंग योजना के कार्य में तेजी लायें। उन्होंने कहा कि इसके लिए ठेकेदार को मजदूरों की संख्या बढ़ाने हेतु निर्देशित किया जाय। उन्होंने कहा कि नई पेयजल पम्पिंग योजना जल्द से जल्द से पूर्ण करें इसके लिए उन्होंने उपजिलाधिकारी सदर को नोडल अधिकारी नामित करते हुए प्रत्येक सप्ताह योजना का स्थलीय निरीक्षण करते हुए उसकी सूचना जिला कार्यालय को प्रेषित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि इस योजना के पूर्ण होने से अल्मोड़ा नगर में पेयजल की समस्या से निजात मिल पायेगी। 

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को पेयजल व्यवस्था को और दुरूस्त करने के लिए तेजी से कार्य करने के निर्देश दिये। बैठक में अधिशासी अभियन्ता के.डी. भट्ट, के.एस. खाती, के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।