Join WhatsApp

News-web

Weather Updates: देश के कुछ हिस्सों में पड़ेगी चिलचिलती गर्मी तो कहीं बरसेंगे बादल

Published on:

भीषण गर्मी से अब सभी बेहाल हो रहे हैं। बेजुबान जानवर भी इधर-उधर भटक रहे हैं और राहत पाने के लिए गड्ढे और पानी वाले स्थान को ढूंढ रहे हैं। देश में कहीं-कहीं सूरज लगातार गर्मी पकड़ता जा रहा है जिसकी वजह से गर्म हवाएं और चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ रहा है और इन सबके बाहर निकलना इतना मुश्किल हो गया है कि आमजन अस्त-व्यस्त हो गया है।

पारा 43 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अब मौसम को लेकर नई जानकारी दी है। आईएमडी के अनुसार कहीं-कहीं कुछ दिनों तक लू की स्थिति ऐसी ही रहेगी, जबकि कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना भी है।

यहां चलती रहेगी लू

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वी भारत और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू चलेगी यहां फिलहाल किसी भी तरह के राहत मिलने की कोई संभावना नहीं दिखाई दे रही है।

यहां बरसेंगे बदरा

मौसम विभाग के माने तो 9 और 10 जून को दक्षिण कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अधिक से बहुत अधिक बारिश होने की संभावना है। नौ जून से उत्तर-पश्चिम भारत में लू की स्थिति का एक नया दौर शुरू होने की संभावना है।

सूरज निकलते ही शहरों में सन्नाटा छा जा रहा है। तीखी धूप सीधे पड़ने से लोग घरों में छिप जा रहे हैं। घाट पर पेड़ों के नीचे बैठ जा रहे हैं। तापमान बढ़ने के कारण आमजन के साथ जानवर भी बेहाल हैं।