News-web

जम्मू कश्मीर में हुआ आतंकी हमला, घटना से ठीक पहले का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, देखिए वीडियो

रविवार को जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में आतंकियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस पर हमला कर दिया। इस दौरान आतंकियों की गोलीबारी से बस खाई में जा गिरी, जिसमें 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा घायल है। सूचना पर पहुंचे सुरक्षाबलों के जवानों ने पूरे क्षेत्र को घेरकर तेजी से सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

वही इस बीच आतंकी हमले से ठीक पहले का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।जानकारी के अनुसार रियासी जिले के शिवखोड़ी भोले बाबा के दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं से पैक एक बस कटरा की ओर जा रही थी, तभी पौनी-रनसू के बीच चंडी मोड पर स्थित दरगाह के पास आतंकियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। गोली लगने से बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।बताया जा रहा है कि बस पर करीब 20 मिनट तक गोली चली थी। एक आतंकी सामने से गोली चला था और बाकी इधर-उधर से फायरिंग कर रहे थे। सूत्रों से खबर आ रही है कि 2-3 आतंकियों ने श्रद्धालुओं की बस पर हमला किया था। रियासी की एसएसपी मोहिता शर्मा का कहना है कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वहां 2-3 आतंकवादी थे।

इलाके में आतंकियों की तलाशी के लिए सुरक्षाबलों की 5 टीमें लगाई गई हैं।मौके पर एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) की टीम पहुंची, जहां मामले की जांच पड़ताल कर रही है। भारतीय सेना ने कमान संभाल लिया और पूरे जंगल में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही वन क्षेत्र की तलाशी के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।