उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Weather alert : ठंड के बाद अब भीषण गर्मी के लिए हो जाइए तैयार, इन राज्यों के लिए जारी हो गया है yellow alert

scorching-heat

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Weather alert : इस साल मौसम बहुत बेईमान नजर आ रहा है। पहले देश के अलग-अलग राज्यों में बेहद कड़ाके की ठंड पड़ी, फिर बारिश भी बहुत हुई और लोग मौसम से बेहद परेशान हैं और अब गर्मियों में भी मौसम राहत देने के मूड में नहीं है और ठंड के बाद अब भीषण गर्मी पड़ने जा रही है। इसको लेकर मौसम विभाग ( IMD ) के द्वारा yellow alert भी जारी कर दिया गया है।


मौसम विभाग ने बताया कि इस साल गर्मी लोगों को हद से ज्यादा परेशान करेगी। तेजी से तापमान बढ़ रहा है और राजधानी दिल्ली में कुछ दिनों के मुकाबले कई डिग्री अधिक तापमान बढ़ गया है, इसको लेकर मौसम विभाग (IMD)ने yellow alert भी जारी किया है।


मौसम विभाग के अनुसार Odisa, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में लगातार तापमान तेजी से बढ़ रहा है। मौसम विभाग के द्वारा तटीय आंध्र प्रदेश, राजस्थान, केरल, गुजरात,तमिलनाडु, कोंकण गोवा, तेलंगाना आदि इलाकों के लिए भीषण गर्मी का yellow alert जारी कर दिया है। यहां लोगों को अभी से लू का सामना करना पड़ रहा है और मौसम विभाग ने बताया है कि यहां तापमान 38 डिग्री से भी ऊपर जा सकता है।


इतना ही नहीं IMD के द्वारा पश्चिमी राजस्थान और उड़ीसा में 16 और 17 मार्च को भीषण लू चलने की भी संभावना जताई गई है।गुजरात, मुंबई में भी आसमान से आग बरस रही है। उड़ीसा में गर्मी अभी से कहर भर पानी लगी है। इतना ही नहीं मौसम विभाग के द्वारा बताया गया है कि होली तक तापमान 35 से 36 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

Related posts

बिग ब्रेकिंग : श्रीलंका में फिर धमाके

Newsdesk Uttranews

Corona update : उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी, शनिवार को मिले 1560 नये संक्रमित

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा: आयुष चिकित्सक डॉ. वर्मा का निधन(death)… शोक की लहर

UTTRA NEWS DESK