उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

Pithoragarh- आंवलाघाट योजना के तीसरे कुएं से पेयजल आपूर्ति शुरू

Pithoragarh

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

पिथौरागढ़ सहयोगी, 01 जून 2021- जिला मुख्यालय के लिए महत्वपूर्ण पेयजल योजना आंवलाघाट के तीसरे कुएं से जलापूर्ति शुरू हो गई है, जिसका शुभारंभ मंगलवार को Pithoragarh विधायक चन्द्रा प्रकाश पन्त की उपस्थिति में किया गया।

nitin communication

इस अवसर पर विधायक पन्त ने कहा कि अब तक इस योजना से Pithoragarh को 6 एमएलडी पेयजल आपूर्ति की जा रही थी। तीसरे कुएं के आरम्भ होने से 3 एमएलडी पानी की आपूर्ति अतिरिक्त हो गई है जिसके बाद अब आंवलाघाट योजना से क्षेत्रवासियों को 9 एमएलडी पेयजल की आपूर्ति शुरू कर दी गई है।

उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को कार्य पूरा होने पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि अब कुल 5 पम्पिंग पेयजल योजनाओं से क्षेत्रवासियों को 12 एमएलडी जलापूर्ति प्रतिदिन उपलब्ध हो पाएगी।

हाल ही में तीसरे कुएं का निर्माण कार्य पूरा कर इसका सफल ट्रायल किया गया था। विधायक ने इस मौके पर कहा कि आंवलाघाट पेयजल योजना क्षेत्र की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए स्व. प्रकाश पन्त ने शुरू करवाई थी।

Pithoragarh में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 6 ने तोड़ा दम

Pithoragarh- कोरोना संकट में मदद को आगे आयी नगरपालिका, इस नंबर पर कर सकते है संपर्क

उन्होंने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि गर्मी का मौसम आरम्भ होने सेे पूर्व ही क्षेत्र की पेयजल समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि नगर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्याओं का भी निस्तारण स्थायी रूप से किया जाए। इसके लिए केन्द्र सरकार से संचालित जल जीवन मिशन के तहत हर घर में नल पर भी तेजी से साथ कार्य किया जा रहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Related posts

भजन संध्या कार्यक्रम में वरिष्ठ रंग कर्मी गोपाल दत्त पाण्डे को किया गया सम्मानित

युवा संसद कार्यक्रम (Youth parliament program) में आईटीआई के छात्र—छात्राओं ने बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

UTTRA NEWS DESK

किमतोली में कार चालक ने मारी बुजुर्ग को टक्कर, हादसे में बुजुर्ग की मौत

Newsdesk Uttranews