shishu-mandir

Pithoragarh- आंवलाघाट योजना के तीसरे कुएं से पेयजल आपूर्ति शुरू

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 01 जून 2021- जिला मुख्यालय के लिए महत्वपूर्ण पेयजल योजना आंवलाघाट के तीसरे कुएं से जलापूर्ति शुरू हो गई है, जिसका शुभारंभ मंगलवार को Pithoragarh विधायक चन्द्रा प्रकाश पन्त की उपस्थिति में किया गया।

new-modern
gyan-vigyan

इस अवसर पर विधायक पन्त ने कहा कि अब तक इस योजना से Pithoragarh को 6 एमएलडी पेयजल आपूर्ति की जा रही थी। तीसरे कुएं के आरम्भ होने से 3 एमएलडी पानी की आपूर्ति अतिरिक्त हो गई है जिसके बाद अब आंवलाघाट योजना से क्षेत्रवासियों को 9 एमएलडी पेयजल की आपूर्ति शुरू कर दी गई है।

उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को कार्य पूरा होने पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि अब कुल 5 पम्पिंग पेयजल योजनाओं से क्षेत्रवासियों को 12 एमएलडी जलापूर्ति प्रतिदिन उपलब्ध हो पाएगी।

हाल ही में तीसरे कुएं का निर्माण कार्य पूरा कर इसका सफल ट्रायल किया गया था। विधायक ने इस मौके पर कहा कि आंवलाघाट पेयजल योजना क्षेत्र की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए स्व. प्रकाश पन्त ने शुरू करवाई थी।

Pithoragarh में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 6 ने तोड़ा दम

Pithoragarh- कोरोना संकट में मदद को आगे आयी नगरपालिका, इस नंबर पर कर सकते है संपर्क

उन्होंने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि गर्मी का मौसम आरम्भ होने सेे पूर्व ही क्षेत्र की पेयजल समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि नगर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्याओं का भी निस्तारण स्थायी रूप से किया जाए। इसके लिए केन्द्र सरकार से संचालित जल जीवन मिशन के तहत हर घर में नल पर भी तेजी से साथ कार्य किया जा रहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos