महीने में कमाना चाहते हैं ढेरों रुपए तो बिना देरी किए शुरू करें ये बिजनेस, बन जाएंगे लखपति

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अगर आप Amul outlet की franchise लेते हैं तो आपके पास सिर्फ 150 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। अगर आपके पास पर्याप्त जगह है तो Amul आपको franchise दे देगी। हालांकि, Amul icecream parlour की franchise के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। अगर आपके पास इतनी जगह नहीं है तो Amul franchise offer नहीं करेगा।

new-modern

देश में सबसे अमीर पार्टी बनी बीजेपी, दूसरे नंबर पर है ये पार्टी


अगर आप Amul ice cream scooping parlour चलाना चाहते हैं और इसकी franchise के लिए प्लान करना है तो इसमें आपको थोड़ा अधिक investment की जरूरत पड़ेगी। इसे लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा। वहीं, इसमें आपको brand security के रूप में 50 हजार रुपये, renovation 4 लाख रुपये, equipment 1.50 लाख रुपये खर्च करने होंगे।

ओला (Ola), उबर (Uber) या रैपिडो (Rapido) आपके पर्सनल इनफॉर्मेशन का क्या करती है ,सुनकर आप हो जाएंगे हैरान


Amul अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए दो तरह की franchise offer कर रहा है। अगर आप Amul outlet, Amul railway parlour या Amul क्‍योस्‍क की franchise लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा। इसमें nonrefundable brand security के तौर पर 25 हजार रुपये, renovation पर 1 लाख रुपये, equipment पर 75 हजार रुपये का खर्च आता है। अधिक जानकारी के लिए आप इसके website या franchise page पर विजिट करें।


Amul के साथ बिजनेस करना बहुत आसान है। दरअसल, इसके पीछे दो वजह है। पहला अमूल का customer base और दूसरा यह शहर की हर लोकेशन पर फिट बैठता है। अमूल का हर शहर में कस्टमर बेस काफी मजबूत है। हर शहर में लोग इसके products को नाम से पहचानते हैं। बड़े से बड़े शहर और साथ ही छोटे शहरों में भी इसकी पहुंच है। इसलिए अमूल की फ्रेंचाइजी लेने में कोई नुकसान के चांस नहीं है।


जानिए कितनी होगी कमाई


Amul franchise की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, franchise के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री हो सकती है। Amul outlet लेने पर कंपनी Amul products के minimum selling price यानी एमआरपी पर कमीशन देती है।

Hardik Pandya पर चढ़ा pushpa movie का खुमार, नानी के साथ किया श्रीवल्ली पर डांस, देखिए वीडियो

इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 %, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 % और ice cream पर 20 % कमीशन मिलता है। Amul ice cream scooping parlour की franchise लेने पर recipe based ice cream, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 % कमीशन मिलता है। वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 % और Amul products पर कंपनी 10 % कमीशन देती है।