उत्तरा न्यूज
अभी अभी

vral sach – रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर सरकार की तरफ से 3 महीने का फ्री रिचार्ज, जानिए क्या है सच

vral sach - 3 months free recharge from the government on record vaccination, know what is the truth

संकट के समय भी hacker’s भोले-भाले लोगों का फायदा उठाने से बाज नहीं आ रहे हैं, अब hacker’s ने लोगों को ठगने का नया तरीका ढूंढ निकाला है। दरअसल, social media पर viral हो रही एक post में दावा किया गया है कि central government Jio, Airtel और Vi ग्राहकों को record covid-19 vaccination का जश्न मनाने के लिए तीन महीने का free mobile recharge दे रही है। अगर आपके पास भी ये message आ रहा हैं तो थोड़ा सतर्क रहिए। क्या है इस viral message का सच, जानिए

Breaking:: अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमित की मौत

दरअसल, viral message में लिखा है, “covid-19 टीकाकरण की उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए, सभी भारतीय उपयोगकर्ताओं को 3 महीने का मुफ्त mobile recharge मिलेगा। अगर आपके पास जियो, airtel या वीआई sim card हैं, तो आप इस offer का लाभ उठा सकेंगे।”

Almora:: साल के पहले दिन पानी के लिए परेशान रहे लोग, कई मुहल्लों में नहीं आया पानी

Viral message में 3 महीने का मुफ्त recharge पाने के लिए एक online link भी शामिल है। Message में आगे लिखा है कि यह offer केवल 24 घंटों के लिए वैध है।
Viral message फर्जी है- PIB
इस बीच, government ने स्पष्ट किया है कि viral post फर्जी है। प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) की तथ्य जांच शाखा ‘पीआईबी फैक्ट चेक’ ने ट्वीट किया, “वायरल मैसेज फर्जी है। भारत सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है।”

FraudAlert

एक #WhatsApp message में दावा किया जा रहा है कि देश में record vaccination होने की ख़ुशी में भारत सरकार सभी भारतीय users को 3 महीने का रिचार्ज फ्री में प्रदान कर रही है।#PIBFactCheck:
इससे पहले सेल्युलर ऑपरेटर्स operators association of India ने भी users को ऐसे फर्जी message से सावधान रहने की सलाह दी थी।

Almora::बैडमिंटन खिलाड़ी आदित्य व ध्रुव रावत के पदक जीतने पर बांटी मिठाई

Internet users ALERT! आपके device का पूरा control पा सकते हैं हैकर्स, जानिए कैसे COAI ने ट्विट किया- “ऐसे फर्जी message से सावधान रहें। सरकार या telecom service providers की ओर से ऐसी कोई योजना नहीं है। ऐसे मैसेजों को शेयर या forward न करें और अपने परिवार और दोस्तों को भी alert करें।”

Related posts

अल्मोड़ा— देघाट में गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर हुई तैयारी बैठक

Newsdesk Uttranews

ग्रामीणों ने पूर्व विधायक के साथ डीएम को बताई समस्याएं

Newsdesk Uttranews

उपनल(Upnl) कर्मचारियों का ऐलान… मांगें पूरी नहीं हुई तो करेंगे अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार

UTTRA NEWS DESK
error: Content is protected !!