shishu-mandir

Uttarakhnad election 2022 : उत्तराखंड में किसकी बन रही है सरकार, ABP- C voter के सर्वे में आये चौकाने वाले आंकड़े

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

Uttarakhand election जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे election को लेकर exit poll भी सामने आ रहे है,जिसमें बेहद ही चौकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे है। ऐसे ही चौकाने वाले आंकड़े ABP c-voter exit poll में भी सामने आए है, जिसमें बताया गया है कि uttarakhand में 2022 में किसकी सरकार बनेगी,लोग किसे मुख्यमंत्री बनाना,चाहते है, और किसे कितने वोट मिल रहे है। तो चलिए जानते है क्या क्या आंकड़े सामने आए है।

new-modern
gyan-vigyan

24 घंटे में 10 बार ली कोरोना वैक्सीन, एक्सपर्ट्स ने कहा जान जोखिम में हैं, जानिए कहां की खबर

ABP c-voter exit poll– घट रहा है BJP का vote share

ABP c-voter द्वारा Uttarakhnad election पर किए गए survey में जो सबसे पहली चौकाने वाली बात सामने आई है, वो ये है कि Uttarakhnad election 2022 में BJP के लिए 2017 election जैसी लहर नहीं है। वही अगर बात करें मुख्यमंत्री के लिए सबसे लोकप्रिय चेहरे की तो chief minister के के रूप में Harish Rawat ज्यादातर लोगों की पहली पसंद है। लेकिन government में लोग BJP को ही लाना चाहते हैं। चलिये अब जानते है किसको मिला कितना वोट शेयर।

vral sach – रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर सरकार की तरफ से 3 महीने का फ्री रिचार्ज, जानिए क्या है सच

ABP c-voter द्वारा Uttarakhnad election surveyबीजेपी को मिलेगा सबसे अधिक वोट शेयर


ABP c-voter exit poll में vote share के मामले में भारतीय जनता पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी होगी। BJP को Uttarakhand election में 40 फ़ीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं, congress पार्टी को राज्य में 36 फ़ीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं,जिससे स्प्ष्ट हो रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर है। वही पहली बार uttarakhand के चुनावी मैदान में उतर रही AAP भी 11 फ़ीसदी वोट लाती दिख रही है।


चलिये सब जानते है किसे मिलेंगी कितनी सीटें

ABP c-voter के exit poll के आंकड़ों के अनुसार उत्तराखंड में December के महीने तक BJP को सबसे अधिक 33 से 39 सीटें मिल रही है, जबकि congress को 30 से 34 सीटें मिलती दिख रही है। C-voter के exit poll के अनुसार AAP को उत्तराखंड में 1 से 3 सीटें मिलती दिख रही है।