पिथौरागढ़ में डाक मतपत्र से मतदान जारी: पांच ने वोट देने से मना किया तो 27 वोटर घर पर नहीं मिले

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पिथौरागढ़। जनपद की चारों विधानसभा सीटों पर दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग वोटरों ने घर बैठे मतदान किया। पिछले दिनों हुई भारी बर्फबारी के चलते कठिन हालातों को पार करते हुए पोलिंग पार्टियां मतदाताओं के घर पहुंची और डाक मतपत्र से उनका वोट डलवाया।

new-modern

कठपुतली नाटक के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान की अपील

हालांकि इन पांच मतदाताओं ने वोट देने से मना किया और 27 वोटर घर पर नहीं मिले। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आशीष चौहान ने बताया कि जनपद की चारों विधानसभा सीटों पर 740 बुजुर्ग ओर 151 दिव्यांग वोटरों सहित कुल 891 मतदाताओं ने डाक मतपत्र से मतदान करने के लिए आवेदन किया था। जिला प्रशासन की 101 पोलिंग पार्टियों ने पोस्टल बैलेट से घर घर मतदान संपन्न कराया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला(Randeep surjewala) का आरोप, बीजेपी का राष्ट्रवाद छद्म

चारों विधानसभा में 891 में से 844 बुजुर्ग व दिव्यांग वोटरों ने पोस्टल बैलेट से अपना वोट दिया, जबकि 15 मतदाताओं की मृत्यु हो गई है। वहीं 5 मतदाताओं ने वोट देने से मना कर दिया और 27 मतदाता घर पर नहीं मिले। विधानसभा क्षेत्र धारचूला में 150,डीडीहाट में 129, पिथौरागढ़ में 351 तथा गंगोलीहाट में 214 दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं ने वोट दिया। घर-घर मतदान के दौरान दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता खुश नजर आए। उन्होंने निर्वाचन आयोग और प्रशासन की टीम का आभार जताया।