बड़ी खबर- उत्तराखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री पर अपने आठ रिश्तेदारों को नौकरी दिलाने की खबर वायरल, मामले पर बोले पाण्डेय

editor1
2 Min Read

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उत्तराखंड विधानसभा में हुई नियुक्तियों की खबर के बाद अब उत्तराखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय के कार्यकाल में हुई भर्तियों की खबर वायरल हो रही है। उन पर शिक्षा एवं पंचायतीराज विभाग में अपने आठ रिश्तेदारों को नौकरी दिलाने का आरोप है।

new-modern

आरोप है कि बिहार के रहने वाले चार रिश्तेदारों सुनील पांडे को रुड़की इंटर कालेज, सोनू पांडे को हरिद्वार इंटर कॉलेज, धर्मेंद्र पांडे को बालिका इंटर कॉलेज बहादराबाद एवं संतोष पांडे को संस्कृत विद्यालय हरिद्वार में नियुक्ति दिलाई गई। वहीं बाजपुर निवासी उज्जवल पांडे को निदेशालय पंचायतीराज कार्यालय, रितिक पांडे को पौड़ी इंटर कालेज, जय किशन पांडे को जसपुर आदित्य इंटर कॉलेज एवं राजू पांडे को गुलरभोज इंटर कालेज ऊधमसिंह नगर में नौकरी दिलाई। साथ ही आरोप है कि वर्ष 2017 से 2021 तक यह नौकरियां दिलाई गई जिसमें कुछ लोगों के दस्तावेज फर्जी हैं।

मामले पर अरविंद पाण्डेय का कहना है कि उन्होंने अपने रिश्तेदारों को नियुक्तियां दिलाईं या नहीं यह हकीकत धीरे-धीरे सबसे सामने आ जाएगी। साथ ही कहा कि यदि कहीं कुछ गलत हुआ है तो उसकी जांच होनी चाहिए। पूर्व मंत्री ने कहा कि उनके शिक्षा मंत्री बनने से पहले विभाग में नियुक्तियों के नाम पर पैसा चलता था अब उसमें परिवर्तन आया है। कहा कि इस प्रकरण में उनकी छवि को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।