shishu-mandir

Almora- अल्मोड़ा शहर को हैरिटेज सिटी बनाने और गांवों के स्वालंबन के लिए विशेष पैकेज दिया जाए: विनय किरौला

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा। संयोजक धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला ने एक बार फिर से अल्मोड़ा शहर को हैरिटेज सिटी बनाने के साथ ही गांवों को स्वालंबन के लिए विशेष पैकेज दिया जाने की मांग उठाई है। कहा कि अल्मोड़ा नगर को भारत सरकार की ह्रदय योजना के तहत लाभ दिलाया जाए। कहा कि ह्रदय योजना के तहत पूरे देश के ऐतिहासिक व सांस्कृतिक विरासत को समेटे हुए तथा हैरीटेज नगर होने की योग्यता रखतें हों उन्हें चुना जाता है।

new-modern
gyan-vigyan

साथ ही उन्होंने अल्मोडा के वर्तमान विधायक के दिए गए बयान पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि विधायक ने हमारे अल्मोड़ा शहर को हैरीटेज नगरी बनाने के विचार में से हैरीटेज शब्द को तो संज्ञान में ले लिया किंतु हैरीटेज विधानसभा बनाने की बात कह दी, जो न मानकों में है और ना ही कोई भी भारत की ऐतिहासिक से ऐतिहासिक विधानसभा हैरीटेज विधानसभा है।

saraswati-bal-vidya-niketan

विनय किरौला ने आगे कहा कि विधानसभा को हैरीटेज विधानसभा बनाने के विचार को यदि विधानसभा में उठाया जाता है तो इससे ऐतिहासिक व संस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा को हैरीटेज सिटी बनाने की मुहिम कमजोर ही पड़ेगी। हैरीटेज शहर बनते है या गांव बनते है,विधानसभा नही बनती है,यह विचार इस मुहिम को चलाने वाले व्यक्ति ही समझ सकते है।