shishu-mandir

अल्मोड़ा में पशुचिकित्सकों ने किए 16 बंदरों का बंध्याकरण,इस सत्र में कुल 238 बंदरों का हो चुका है बंध्याकरण

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
monkey 1
Screenshot-5

new-modern
holy-ange-school

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में वन विभाग के रेस्क्यू सेंटर में ​स्थापित बंध्याकरण यूनिट में पशुपालन विभाग के डाक्टरों की टीम ने 16 बंदरों के बंध्याकरण आपरेशन किये।

gyan-vigyan

वरिष्ठ पशुचिकित्साधिकारी डा. योगेश शर्मा,डा. सुरेन्द्र गर्ब्याल,डा. कमल दुर्गापाल,वनक्षेत्राधिकारी राजेश जोशी व वन विभाग के खजान मेहता की टीम ने रेस्क्यू सेंटर में 16 बंदरो का बंध्याकरण किया। इस सत्र में यह विभागीय टीम कुल 238 बंदरों का बंध्याकरण कर चुकी है। टीम के अनुसार बंध्याकरण के अभियान बाद उम्मीद की जा रही है कि बंदरों की संख्या नियंत्रित होगी।

मालूम हो कि अल्मोड़ा में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। नगरपालिका व वनविभाग के कई उपाय भी कारगर साबित नहीं हो पा रहे हैं। गहन मंथन के बाद प्रशासन ने बंदरों को पकड़ने के बाद उनका बंध्याकरण करने का निर्णय लिया है। चिड़ियापुर हरिद्वार के पशुचिकित्सकों ने अल्मोड़ा में पहले इसकी शुरुआत की । उसके बाद अल्मोड़ा के वरिष्ठ पशुचिकित्सक डा. योगेश शर्मा निर्बाध रूप से अपनी टीम के साथ इस कार्य को कर रहे हैं। इस सत्र में ही 238 बंदरों का बंध्याकरण हो चुका है।

monkey 2

must read it

https://uttranews.com/2019/11/19/big-breaking-transfer-of-officers-in-forest-department-divisional-forest-officer-almora-also-took-place-see-full-list-here/

must read it

https://uttranews.com/2019/11/20/mla-ranikhet-ka-video-viral-student/