shishu-mandir

बड़ी खबर— एसएसजे परिसर के छात्रसंघ अध्यक्ष का निलंबन हुआ वापस,अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारियों के इस्तीफे हुए नामंजूर,छात्रों की सभा में अध्यक्ष ने कहा जितनी शरीर में हड्डियां नहीं पुलिस ने लगा दी उतनी धाराएं

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना परिसर में बुधवार को माहौल बदला बदला दिखा चार दिन की उठापटक के बाद आज जब ​परिसर खुला तो वहां नए निदेशक कुर्सी पर दिखे। उन्होंने सबसे पहले छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती का निलंबन वापस लिया। इसके साथ ही छात्रसंघ अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारियों के सामुहिक इस्तीफों को अस्वीकार करते हुए उन्हें पूर्ववत अपने कार्य संपादित करने को कहा। छात्रों ने भी निदेशक की इस अपील का सम्मान करने की बात कही।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

मंगलवार की शाम छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती जमानत पर जेल से रिहा हुए उससे पूर्व ही विवि प्रशासन अल्मोड़ा परिसर निदेशक प्रो.आरएस पथनी को अवकाश पर भेजने की घो​षणा करते हुए उनके स्थान पर नवनियुक्त उपनिदेशक प्रो.जगत सिंह बिष्ट को निदेशक बनाने की घो​षणा की थी।

छात्रों की सभा में अध्यक्ष ने कहा जितनी शरीर में हड्डियां नहीं पुलिस ने लगा दी उतनी धाराएं

बुधवार की सुबह जब कार्यालय खुले तो लगा कि छह दिन का गतिरोध लगभग खत्म सा हो गया है। छात्र शांत दिखे हालांकि छात्रसंघ अध्यक्ष के कॉलेज में पहुंचने के बाद छात्रों ने एक सभा की जिसमें छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने कहा कि उन्होंने कॉलेज के छात्रों के हितों के लिए संघर्ष किया और उसे वह भविष्य में भी करते रहेंगे। कहा कि पुलिस ने एक आंदोलनकारी छात्रसंघ पदाधिकारी पर उतनी गंभीर धाराएं लगा दी जितनी उनके शरीर में हड्डियां भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि परिसर प्रशासन ने जल्द उनकी लंबित समस्याओं के निराकरण का कार्य भी शुरु कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह छात्रहितों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं करेंगे। मंच से ही छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस ने उनपर संगीन धारा 307 लगा कर निरुद्ध किया था ​लेकिन न्यायालय ने इस धारा को हटाया । कहा कि प्रकरण में पुलिस की बदले की भावना साफ रूप से परि​लक्षित हुई।