shishu-mandir

बड़ी खबर— उत्तराखंड में फिर चलेगा सत्यापन अभियान(verification campaign ),चार धाम यात्रा में प्रवेश को लेकर साधु संतों की मांग के बीच सीएम का बड़ा बयान

editor1
1 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

verification campaign will run again in uttarakhand

देहरादून, 19 अप्रैल 2022— उत्तराखंड में सरकार ने एक बार फिर लोगों के सत्यापन का अभियान (verification campaign)चलाने की बात कही है। खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इसके लिए बकायदा ड्राइव(अभियान) चलाया जाएगा।

यहां देखें वीडियो


सीएम का यह बयान तब आया है जब चार धाम यात्रा शुरू होने वाली है। और उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को लेकर इन दोनों साधु संतों की यात्रा को लेकर गैर हिंदुओं के प्रवेश वर्जित किए जाएं की मांग लगातार बढ़ रही है।


यहीं नहीं हरिद्वार की धर्म संसद से लेकर कई संतों ने चार धाम क्षेत्रों में गैर हिंदुओं के प्रवेश को प्रतिबंधित करने की सरकार से मांग की है।


इस मामले पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि राज्य में कोई भी ऐसे क्षेत्र जहां पर बिना वेरिफिकेशन के लोग पाए जा रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है बकायदा इसके लिए ड्राइव (verification campaign)भी चलाया जा रहा है उत्तराखंड की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक छवि पर किसी तरह का कोई नुकसान ना हो और इसकी अपनी महत्ता बनी रहे इस पर सरकार काम कर रही है।