shishu-mandir

पीलीभीत से कटा वरुण गांधी का टिकट , बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट की जारी

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 111 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। जारी हुई लिस्ट में कंगना रनौत, अरुण गोविल और नवीन जिंदल जैसे कई चर्चित नाम है। लिस्ट जारी होने से पहले जिस बात का पूर्व में ही लगाया जा रहा था वह सच हुआ। भाजपा ने पीलीभीत से वरुण गांधी को टिकट दिया हैं । उन्हें पार्टी लाइन से हटाकर बोलने की सजा मिली है।

new-modern
gyan-vigyan

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर लोकसभा सीट से मेनका गांधी पर एक बार फिर भरोसा जताया है, जबकि पीलीभीत से वरुण गांधी की टिकट काटकर जितिन प्रसाद को यहां से कैंडिडेट बनाया है। वही धारावाहिक रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस से बीजेपी में आए नवीन जिंदल को भी कुरुक्षेत्र से टिकट दिया हैं। केदारघाटी में जब राहुल गांधी और वरुण गांधी बाबा के दर्शन करने के बाद एक दूसरे से मिले।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस वर्ष की शुरुआत में ऐसी खबरें आ रही थी।कुछ महीने पहले उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर में अपने चचेरे भाई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद वरुण गांधी से मुलाकात के बाद वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो सकते है। बीजेपी को दोनो भाईयो के बीच हुई यह मुलाकात बिलकुल रास नहीं आई उस दौरान यह चर्चा चल रही थी की वरुण कभी भी बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकतें है। वरुण गांधी जिस तरह से अपनी पार्टी के नेताओं और प्रदेश की सरकार में खिलाफ बोल रहे थे, उससे यह स्पष्ट हो गया था इस बार पार्टी उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेने जा रही है।

जिससे यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी वरुण गांधी को मैदान में नही उतरेगी। यह खबर भी आ रही थी की अगर उन्हें टिकट नहीं दिया गया तो वह निर्दलीय चुनाव लडेंगे।