shishu-mandir

Vaccination in Almora- जानकारी के अभाव में कई युवाओं को नहीं लग पा रही वैक्सीन, जानिए क्या है पूरी प्रक्रिया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 11 मई 2021- जिले में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों के वैक्शीनेशन (Vaccination in Almora) का कार्य शुरू हो चुका है। लेकिन कई लोग जानकारी के अभाव में केवल रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही वैक्सीनेशन सेन्टर में आ रहे है जिससे उन्हें वैक्सीन नहीं लग पा रही है।

new-modern
gyan-vigyan

Uttarakhand- कोरोना से आज फिर 118 की मौत, 7120 नये मामले

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि वर्तमान में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोगो का वैक्सीनेशन (Vaccination in Almora) कार्यक्रम गतिमान है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन हेतु निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप कोविड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद अपाइंटमेंट मिलने के बाद ही वैक्सीन लगायी जा रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

Dwarahat- इंजीनियरिंग कॉलेज में बनेगा कोविड अस्पताल(covid hospital), 50 बैड ऑक्सीजन से होंगे लैस

उन्होंने बताया कि कई लोग जानकारी के अभाव में केवल रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही वैक्सीनेशन सेन्टर में आ रहे है जिससे उन्हें वैक्सीन लगाना सम्भव नहीं हो पा रहा है व अनावश्यक भीड़ हो रही है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि वैक्सीन लगाने हेतु रजिस्ट्रेशन के उपरान्त स्लाॅट बुक कराने के बाद ही वैक्सीनेशन किया जायेगा।

Choukhutiya- सीएचसी सेंटर को आक्सीजन युक्त कोविड अस्पताल (covid hospital) बनाने की मांग

सभी स्लॉट हुए बुक

जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में समस्त स्लाॅट बुक हो चुके है व वैक्सीन की उपलब्धता के बाद एक निश्चित अवधि में स्लाॅट बुकिंग की प्रक्रिया प्रारम्भ की जायेगी जो प्रत्येक दिवस 12 बजे खुलेगा। इसकी सूचना पृथक से भी दी जायेगी।
उन्होंने सभी नागरिकों से अपील कि सभी लोग अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन कराये व अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लगायें।

Uttarakhand- वैक्सीनेशन के उद्घाटन को पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष, लंबे इंतजार के बाद फूटा लोगों का गुस्सा