shishu-mandir

कंपनी के काम से तुर्की गया उत्तराखण्ड का युवक लापता,परिजन खौफजदा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

तुर्किये (तुर्की) में 6 फरवरी को आए भूकंप में कोटद्वार में रहने वाला एक युवक भी लापता है। 6 फरवरी की सुबह से उसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है। युवक के लापता होने से परिजनों में कोहराम मच गया है।

new-modern
gyan-vigyan

परिजनों ने मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष और जिला प्रशासन से उसकी खोज खबर लेने के लिए गुहार लगाई है। लापता युवक का बड़ा भाई अपने परिजनों के साथ आज बुधवार को कोटद्वार तहसील आया और उसने अपने भाई के लापता होने की सूचना दी।


कोटद्वार तहसील पहुंचे जयहरीखाल ब्लॉक के ग्राम दकसुण, हाल निवासी नेगी चौक कोटद्वार निवासी अरुण कुमार गौड़ ने बताया कि उसका छोटा भाई विजय कुमार गौड़ (36) पुत्र स्व. रमेश चंद्र गौड़ बेंगलुरू की ऑक्सीप्लांट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में नौकरी करता है। 22 जनवरी को वह कंपनी के काम से तुर्किये गया था। जहां वह तुर्किये के एक होटल में रुका हुआ था। छह फरवरी की सुबह 4:00 बजे आए भूकंप में उक्त होटल ध्वस्त हो गया है।


लापता युवक के भाई ने बताया कि उसने 6 फरवरी को तुर्किये (तुर्की) में आए भूकंप के बारे में टीवी पर समाचार देखा। इसके बाद उसको अपने भाई की​ चिंता हुई। उसने अपने भाई के मोबाइल पर फोन किया तो किसी ने फोन नहीं उठाया। बाद में टीवी पर समाचार देखने पर पता चला कि जिस होटल में उसका भाई विजय ठहरा हुआ था, वह भूकंप से पूरी तरह से नष्ट हो गया है और उसके भाई का कोई पता नही है। उसका फोन नहीं उठ रहा है जबकि लगातार फोन पर घंटी बज रही है।


लापता युवक के भाई ने बताया कि तुर्किये में भारतीय दूतावास से उन्होंने कई बार संपर्क किया लेकिन उसके भाई के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। उसके भाई की शादी हो चुकी है और उसका 6 साल का एक बेटा है। उनकी अपने भाई से बीते 5 फरवरी को बात हुई थी और उसके 20 फरवरी को भारत वापस आने की उम्मीद थी।


भाई की सूचना नहीं मिलने से उसकी मां समेत पूरा परिवार परेशान है। लापता युवक के परिजनों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी और एसडीएम कोटद्वार प्रमोद कुमार को पत्र लिखकर अपने भाई को खोजने में मदद करने ​की अपील की है।