युवाओं को नौकरी नहीं और रिटायर्ड कर्मियों को बांट दी नौकरी, अब होगी वसूली

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखंड में जहां एक ओर बेरोजगारी अपने चरम पर है और युवा नौकरी के लिए परेशान हैं वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के सरकारी विभागों में रिटायर्ड कर्मचारियों को पुनः नौकरी बांटी जा रही है। ताज़ा मामला वन विकास निगम से सामने आ रहा है जहां नियमों को ताक पर रखकर 20 से ज्यादा रिटायर अफसर-कर्मचारियों को दोबारा नौकरी दे दी गई। इनमें कई की उम्र 65 से 70 साल तक है।

holy-ange-school

अब खबर सामने आने के बाद उत्तराखंड शासन ने मामले को गंभीरता से लेकर एमडी को इन्हें हटाने को कहा है। साथ ही, मामले की जांच कर दोबारा नौकरी देने वालों से वसूली को भी कहा गया। जानकारी के अनुसार वन निगम में जिन रिटायर कर्मियों को संविदा पर रखा गया है, उन्हें 35 हजार से 50 हजार रुपये तक मानदेय दिया जा रहा है। इनमें कई 2013 से 2019 तक के बीच रिटायर हो चुके हैं।

ezgif-1-436a9efdef

इस मामले में श्री गुरु रविदास जन कल्याण संस्था और कुछ कर्मचारियों की ने शासन से शिकायत की थी। सचिव सत्यप्रकाश सिंह ने एमडी को जांच ऐसे सभी अफसर-कर्मचारियों को हटाने को कहा है। वहीं एमडी-वन विकास निगम, केएम राव ने बताया कि शासन का पत्र मिला है। नियम विरुद्ध सभी नियुक्तियां खत्म की जाएंगी।

Joinsub_watsapp