shishu-mandir

गौरवपूर्ण क्षण- गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर उत्तराखण्ड की झांकी को देश में तीसरा स्थान, सीएम ने दी बधाई

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Proudest moment – Uttarakhand tableau is ranked third in the country on Republic Day, CM congratulates

नई दिल्ली, 28 जनवरी 2021- गणतंत्र दिवस (Republic Day)समारोह में शामिल उत्तराखण्ड की ‘केदारखण्ड’ झांकी को विभिन्न प्रदेशों की झांकियों के बीच तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है ।

new-modern
gyan-vigyan
Republic Day

यह पहला अवसर है जब उत्तराखंड की झांकी को पुरस्कार के लिए चुना गया है, प्रदेश कें इस सूचना के बाद खुशी का माहौल है।

saraswati-bal-vidya-niketan

नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला शिविर में केंद्रीय राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने यह पुरस्कार प्रदान किया।

अल्मोड़ा ब्रेकिंग – रविवार को आग बुझाने में झुलसी महिला ने तोड़ा दम

उत्तराखण्ड के प्रतिनिधि और टीम लीडर केएस चौहान ने राज्य की ओर से पुरस्कार प्राप्त किया।  राज्य गठन के बाद उत्तराखण्ड द्वारा अनेक बार प्रतिभाग किया गया परंतु यह पहला अवसर है जब उत्तराखण्ड की झांकी को Republic Day पर पुरस्कार के लिए चुना गया है। 

पुरस्कार के लिए चयनित होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि है। सीएम रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में 2013 की आपदा के बाद केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण कर इसे पहले से भी अधिक भव्य रूप प्रदान किया गया है। सीएम रावत ने बधाई देते हुए ट्वीट भी किया है।

Republic Day

मुख्यमंत्री ने झांकी को पुरस्कार के लिए चुने जाने पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए सचिव सूचना दिलीप जावलकर, सूचना महानिदेशक डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट, टीम लीडर व उपनिदेशक सूचना केएस चौहान और झांकी बनाने वाले कलाकारों तथा झांकी में सम्मलित सभी कलाकारों को बधाई दी है। 

राज्य के प्रत्येक ब्लाक में डिग्री कॉलेज खोलेगी सरकारः सीएम, एसएसजे विवि में 4.52 करोड़ की लागत से बनेगा वोकेशनल कोर्स विभाग का भवन, पढ़ें पूरी खबर

इस बार राजपथ नई दिल्ली गणतंत्र दिवस समारोह में उत्तराखण्ड राज्य की ओर से “केदारखंड” की झांकी प्रदर्शित की गई थी।


इसमें उत्तराखण्ड सूचना विभाग के उपनिदेशक/झांकी के टीम लीडर केएस चौहान के नेतृत्व में 12 कलाकारों के दल ने भी झांकी में अपना प्रदर्शन किया। इस झांकी का थीम सांग “जय जय केदारा” था।

गणतंत्र दिवस(Republic Day) परेड-2021 समारोह में उत्तराखण्ड राज्य की झांकी में सम्मिलित होने वाले कलाकारों में झांकी निर्माता सविना जेटली, मोहन चन्द्र पाण्डेय, विशाल कुमार, दीपक सिंह, देवेश पन्त, वरूण कुमार, अजय कुमार, रेनू, कु. नीरू बोरा, कु.दिव्या, कु. नीलम और कु. अंकिता नेगी शामिल थे।
इधर केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी ट्वीट कर उत्तराखंड को बधाई दी है।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw