Uttarakhand- सल्ट उपचुनाव (Salt by-election) के लिए भाजपा ने कसी कमर, इन्हें मिल सकता है टिकट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून, 16 मार्च 2021
सल्ट उपचुनाव (Salt by-election) में प्रत्याशी के चयन को लेकर भाजपा ने मंथन तेज कर दिया है। आगामी होने वाले उपचुनाव में पार्टी किसे मैदान मे उतारेगी ​फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ है, माना जा रहा है कि जीना के परिवार के ही सदस्य को बीेजेपी अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

holy-ange-school

यह भी पढ़े……

सल्ट उपचुनाव (Salt by-election) – 17अप्रैल को पड़ेंगे वोट, प्रत्याशियों पर असंमजस बरकरार

Uttarakhand- इनर लाइन परमिट के बिना आईटीबीपी परिसर में घुस रहा युवक दबोचा

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के बाद सल्ट सीट रिक्त चल रही है। ठीक एक साल बाद उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने है। विधानसभा चुनाव से पहले सल्ट में उपचुनाव होने है। ऐसे में उपचुनाव (Salt by-election) के लिए भाजपा कोई कोर कसर छोड़ने के मूड में नहीं है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक विधायक जीना के परिवार के ही किसी सदस्य को टिकट दिया जा सकता है।

ezgif-1-436a9efdef

बताते चले कि सल्ट सीट पर लंबे समय से भाजपा का कब्जा रहा है। एक बार फिर इस सीट में जीत दर्ज करने के लिए भाजपा के दिग्गज ऐड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटे हुए है। हालांकि, कांग्रेस ने भी भाजपा को टक्कर देने के लिए कमर कस ली है।

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य की अध्यक्षता में बीते सोमवार को बैठक आहूत की गई। बैठक में 18 व 19 मार्च को सल्ट में होने वाले जनसंवाद कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई। बताते चले कि कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य को भाजपा पूर्व में ही सल्ट उपचुनाव (Salt by-election) के लिए प्रभारी नियुक्त कर चुकी है।

बैठक में तय किया गया कि 18 व 19 मार्च को सल्ट में होने वाले जनसंवाद कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री आर्य और राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी एक दिन इस कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं। बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, महामंत्री सुरेश भट्ट भी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp