shishu-mandir

नया प्रश्न बैंक बना रहा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
fire broke out
Screenshot-5

देहरादून। भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक मामले को देखते हुए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इस बार परीक्षाओं के लिए कई नये निर्णय लिये हैं। आयोग के अध्यक्ष डा. राकेश कुमार ने अवगत कराया है कि आयोग की आगामी परीक्षाओं की शुचिता एवं गोपनीयता के लिए आयोग ने कई सारे कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा है कि आयोग परीक्षा की सुचिता बनाये रखने के लिए दृढ़संकल्पित है

new-modern
gyan-vigyan

डा. कुमार ने कहा है कि आयोग ने आगामी समस्त परीक्षाओं को सम्पन्न कराने के लिए नई टीम तैनात कर दी है। परिसर में पुलिस इंटेलीजेन्स विभाग द्वारा स्थापित की गई कड़ी सुरक्षा के बीच नवगठित टीम नये सिरे से प्रश्न बैंक तैयार कर रही है। इसके आधार पर निर्मित प्रश्नपत्रों के अनुसार ही पटवारी, लेखपाल परीक्षा- 2022 को 12 फरवरी, पीसीएस मुख्य परीक्षा -2021 को 23 से 26 फरवरी, एवं वन आरक्षी परीक्षा- 2022 को 9 अप्रैल को आयोजित की जाएंगी।

इसके साथ ही वर्तमान में गतिमान सभी चयन परीक्षाओं के सम्बन्ध में हर पहलू को ध्यान में रखते हुए परीक्षावार विस्तृत आन्तरिक जाँच रिपोर्ट तैयार कर एक सप्ताह में रिपोर्ट प्रस्तुत किये जाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आदेशित कर दिया गया है। आयोग द्वारा उक्त आन्तरिक रिपोर्ट तथा पुलिस आख्या के आधार पर समग्र विचारोपरान्त आगे का निर्णय लिया जाएगा ।