uttarakhand

Uttarakhand— postmaster ne kiya 2 caror ka gaban

उत्तरकाशी, 15 दिसंबर 2020
उत्तराखंड (Uttarakhand) के उत्तरकाशी जिले के एक पोस्ट आफिस में गबन का बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक पोस्टमास्टर लोगों के बचत खातों से करीब 2 करोड़ हड़प गया। मामले का खुलासा होने पर खाताधारकों में हड़कंप मच गया।

डाकघर में बचत खाता अब भी ग्रामीण इलाकों में सबसे भरोसेमंद बचत खाता माना जाता है। लेकिन उत्तरकाशी में एक पोस्टमास्टर ने ग्रामीणों के बचत खाते में सेंध लगा दी। मामले का खुलासा होने के बाद डाकघर व उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया।(Uttarakhand)

अल्मोड़ा— श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जागेश्वर (jageshwar) में जल्द बनेगी धर्मशाला, इसी माह से शुरू होगा निर्माण कार्य

गबन के आरोपी पोस्टमास्टर धर्म सिंह शाह को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की न्यायालय में पेशी की जा रही है। वही, आरोपी की गिरफ्तारी से लोगों में अपने जमाराशि मिलने की उम्मीद जगी है।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा—

यह मामला उत्तरकाशी के डूंडा ब्लॉक के थाती धनारी गांव का है। करीब 3 माह पहले पटूड़ी गांव निवासी धर्मेंद्र सिंह रावत ने थाती ब्रांच पोस्ट में अपने खाते की जानकारी ली। खाते में जमा की गई रकम में गड़बड़ पाए जाने पर धमेंद्र ने इसकी शिकायत राजस्व पुलिस में की। जिसके बाद अन्य खाताधारकों ने भी अपने खाते की पड़ताल की तो कई खातों में गड़बड़ मिली।

मामला डाकघर से जुड़ा होने के कारण ग्रामीणों के दबाव के बाद यह केस रेवन्यू से रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर किया गया। पुलिस ने आरोपी पोस्टमास्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

डुंडा चौकी प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि सोमवार को आरोपी पोस्टमास्टर धर्म सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की न्यायालय पेशी की जा रही है।

हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें