demanding the roll back of the DDA in almora

सर्वदलीय संघर्ष समिति अल्मोड़ा (Almora) ने दिया धरना,जिला विकास प्राधिकरण को हटाने की मांग की

अल्मोड़ा (Almora) 15 दिसम्बर 2020

सर्वदलीय संघर्ष समिति अल्मोड़ा (Almora) ने जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर हर मंगलवार की भा​ति इस मंगलवार को भी धरना दिया। गौरतलब है कि ​तीन पूर्व राज्य सरकार ने जिला विकास प्राधिकरण को लागू कर दिया था और इसे हटाये जाने को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति लंबे समय से संघर्ष कर रही है।


सर्वदलीय संघर्ष समिति अल्मोड़ा (Almora)
के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों ने यहां अल्मोड़ा के चौघानपाटा गांधी पार्क में धरना दिया। इस मौके पर लोगों ने इसे जन विरोधी बताते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वक्ताओं ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि वह लोगों को आ रही दिक्कतों को देखते हुए तत्काल जिला विकास प्राधिकरण को निरस्त करे।


चौघानपाटा अल्मोड़ा
में आयोजित धरना प्रदर्शन में सर्वदलीय संघर्ष समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण लागू होने से प्रदेश के समूचे पर्वतीय क्षेत्र की जनता पर को दिक्कतें हो रही है साथ ही अतिरिक्त आर्थिक बोझ भी पड़ रहा है। प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों की भौगोलिक स्थिति के अनुसार यहां जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को लागू किया जाना तर्कसंगत नही है।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जागेश्वर (jageshwar) में जल्द बनेगी धर्मशाला, इसी माह से शुरू होगा निर्माण कार्य


धरने में वक्ताओं ने कहा कि अल्मोड़ा में स्थानीय लोग सर्वदलीय संघर्ष समिति अल्मोड़ा के बैनर तले विगत तीन वर्षों से प्राधिकरण को हटाने के लिये संघर्षरत है लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नही रेंग रही है।


वक्ताओं ने कहा कि एक ओर तो सरकार खुद पलायन को रोकने की बात कर रही है वहीं दूसरी ओर जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण जैसे तुगलकी फैसले से लोग अपनी ही जमीन पर मकान नही बना पा रहे है। और इससे भी पलायन को बढ़ावा मिल रहा है।

इतिहास (history) के आईने में 15 दिसंबर


कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिह रौतेला की अध्यक्षता तथा कांंग्रेस के जिला सचिव दीपांशु पाण्डेय के संचालन में आयोजित सभा में हर्ष कनवाल,उपपा की केन्द्रीय सचिव आनन्दी वर्मा, प्रताप सत्याल, कांग्रेस प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,गोपाल सिंह चौहान,राजू गिरी,पी एस बोरा,आर्शीवाद गोस्वामी,पूरन सिंह मेहरा,चन्द्र मणि भट्ट, ललित मोहन पन्त,महेश आर्या,चन्द्र कान्त जोशी,पूरन तिवारी, एन डी पाण्डे आदि मौजूद रहे।


कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw