shishu-mandir

Uttarakhand- महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्षा पर लगा 13 हजार में तलाक करवाने का आरोप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तराखण्ड (Uttarakhand) के रामनगर में एक बडा मामला सामने आया है। जहां पर डीजीपी उत्तराखंड , उपाधयक्ष राज्य महिला आयोग को भेजे एक ज्ञापन में राज्य महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्षा अमिता लोहनी पर रामनगर की ही रहने वाली एक पीडि़त महिला ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

रामनगर कोतवाल अबुल कलाम के माध्यम से डीजीपी उत्तराखंड को भेजे ज्ञापन में पीडित महिला ने कहा है कि उसका अपने पति और परिजनों से पारिवारिक विवाद हुआ था। जिसको लेकर महिला और उनके पति महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्षा के पास गये। जहां उन्होंने 13 हजार रूपये लेकर दोंनों पक्षों का स्टांप पर तलाक करवा दिया और महिला से कहा कि अब कोई कानूनी कार्यवाही नहीं होगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

लेकिन इसके बावजूद कुछ दिनों बाद महिला को माननीय न्यायालय से कानूनी नोटिस प्राप्त हो गया। महिला ने यह कहा है कि स्टांप पर यह लिखवाया गया कि महिला लिव-इन में रह रही थी, जबकि पीडित महिला का कहना है कि उसने मंदिर में कई लोगों की मौजूदगी में विवाह किया था।

महिला का कहना है कि उसकी शादी रामनगर के गुलरसिद्ध मंदिर में हुई थी। जिसमें कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

कानूनविदों का कहना है कि तलाक करवाने का अधिकार केवल माननीय न्यायालय को है, स्टांप पर कोई तलाक वैध नहीं है। जिसको लेकर पीडित महिला ने आज रामनगर कोतवाल अबुल कलाम के माध्यम से डीजीपी उत्तराखंड, उपाध्यक्ष महिला आयोग , सचिव महिला कल्याण, एस एस पी नैनीताल को उक्त प्रकरण को लेकर ज्ञापन भेजा है। कोतवाल अबुल कलाम ने कहा है कि उन्हें ज्ञापन प्राप्त हुआ है। ज्ञापन को अग्रसारित कर मामले की जांच कर महिला हैल्पलाइन के माध्यम से जांच की जाएगी।