उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- उत्तराखण्ड लोकवाहिनी ने राज्य स्थापना दिवस पर गोष्ठी का किया आयोजन

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोडा। 9 नवम्बर 2021- उत्तराखण्ड लोकवाहिनी के सदस्यों ने आज राज्य स्थापना दिवस पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया। बैठक मे वक्ताओ ने कहा कि अभी भी राज्य आन्दोलनकारियो के सपनो का उत्तराखण्ड नही बन पाया है।

nitin communication

सभी ने सर्वसम्मति से कहा कि उत्तराखंड तभी बेहतर राज्य बनेगा जब राज्य के स्थानीय दलो की सरकार बनेगी। एड0 जगत रौतेला की अध्यक्षता मे आयोजित बैठक मे वक्ताओ ने कहा कि अपने बीस वर्षो के कार्यकाल मे राष्ट्रीय दलो की सरकारें, राजधानी, स्थाई निवास, भू कानून व भूमि बन्दोबस्त, वनाधिकार कानून पंचायत सुधार जैसे मूलभूत समस्याओ को सुलझाने मे नाकाम रही है।

udiyar restaurent
govt ad

कहा कि गैरसैण राजधानी राज्य आन्दोलन की मूल अवधारणा थी जिसे गंम्भीरता से नही लिया जा रहा है। राज्य की सडको का अवैज्ञानिक कटान कर पहाड़ों को कमजोर करने से पहाड़ों की लाइफ लाईन समझी जा रही सडको की हालत खराब है। उलोवा ने लोगो को स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए स्थानीय राजनैतिक दलो को मजबूत करने की अपील की।

बैठक को उत्तराखंड लोकवाहनी के उपाध्यक्ष जंगबहादूर थापा, कुणाल तिवारी, अजय मित्र सिह बिष्ट, हारिस मुहम्मद आदि ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर गिरीश तिवारी ‘गिर्दा’ के जनगीत गाये गये तथा शहीदो को श्रद्धांजली दी गई।

Related posts

उत्तराखण्ड में पहली बार ई-कैबिनेट प्रणाली लागू, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया शुभारंभ

UTTRA NEWS DESK

Cabinet meeting- राज्य कर्मचारियों के डीए में होगी वृद्धि, जानें अन्य महत्वपूर्ण निर्णय

Newsdesk Uttranews

नही थम रहा corona से मौतों का सिलसिला, 24 घंटे में पिथौरागढ़ में 5 ने तोड़ा दम

Newsdesk Uttranews