उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- बियरशिवा विद्यालय में रही राज्य स्थापना दिवस की धूम

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोडा। बियरशिवा स्कूल अल्मोड़ा में राज्य स्थापना दिवस पर कुमाऊॅं एवं गढ़वाल की संस्कृति को प्रदर्शित करती हुई सांस्कृतिक प्रर्दशनी लगायी गयी। जनपद में बियरशिवा की अन्य दो शाखाओं एनएनडीएम बियरशिवा स्कूल रानीखेत और बियरशिवा पब्लिक स्कूल मासी में आज राज्य स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किये गये।

nitin communication
medical hall

विद्यालय के विभिन्न कक्षाओं के छात्र- छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का शुभारंभ कक्षा 12 की छात्रा हिमांशी भाकुनी ने सरस्वती वंदना के साथ किया तथा कक्षा 12 के छात्र प्रसून जोशी ने उत्तराखंड के इतिहास की रोचक जानकारी दी। कक्षा 12 व 10 के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत, कुमाउनी छोलिया नृत्य प्रस्तुत किया गया।

udiyar restaurent
govt ad

विद्यालय में चित्रकला एवं ऐपण प्रतियोेगिता का आयोजन भी किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में विभिन्न प्रकार की चौकियों एवं ऐपण का प्रर्दशन किया गया था। पारंपरिक चावल के आटे व गेरू का प्रयोग करते हुए ऐपण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रीति पांडे ने अपने वक्तव्य द्वारा छात्र-छात्राओं का उत्तराखंड के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान आकर्षित किया। कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से छात्र- छात्राओ में अपनी पारंपरिक सभ्यता एवं संस्कृति जानकारी प्राप्त होती है।

कार्यक्रम के उपरांत विद्यार्थियो को पुरस्कृत भी किया गया। इस मौके पर कोर्डिनेटर नीमा थापा, प्रदीप कुमार जोशी, कल्पना जोशी,लीला, इन्द्रा, करिश्मा पवन, हिमांशु, दीक्षा आदि मौजूद रहे।

Related posts

पंपिग पेयजल योजना के बावजूद प्यासे रहने को मजबूर हैं लमगड़ा के ग्रामीण,डीएम दरबार धमके ग्रामीण दी आंदोलन की चेतावनी

मेधा में खास निकले आम परिवारों के ये बच्चे,इंटर काँलेज दौलाघट के बच्चों ने भी किया शानदार (Fabulous)प्रदर्शन

धूमाकोट बस हादसे के लिए लोनिवि और परिवहन विभाग जिम्मेदार