shishu-mandir

Almora- बियरशिवा विद्यालय में रही राज्य स्थापना दिवस की धूम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोडा। बियरशिवा स्कूल अल्मोड़ा में राज्य स्थापना दिवस पर कुमाऊॅं एवं गढ़वाल की संस्कृति को प्रदर्शित करती हुई सांस्कृतिक प्रर्दशनी लगायी गयी। जनपद में बियरशिवा की अन्य दो शाखाओं एनएनडीएम बियरशिवा स्कूल रानीखेत और बियरशिवा पब्लिक स्कूल मासी में आज राज्य स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किये गये।

saraswati-bal-vidya-niketan

विद्यालय के विभिन्न कक्षाओं के छात्र- छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का शुभारंभ कक्षा 12 की छात्रा हिमांशी भाकुनी ने सरस्वती वंदना के साथ किया तथा कक्षा 12 के छात्र प्रसून जोशी ने उत्तराखंड के इतिहास की रोचक जानकारी दी। कक्षा 12 व 10 के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत, कुमाउनी छोलिया नृत्य प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय में चित्रकला एवं ऐपण प्रतियोेगिता का आयोजन भी किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में विभिन्न प्रकार की चौकियों एवं ऐपण का प्रर्दशन किया गया था। पारंपरिक चावल के आटे व गेरू का प्रयोग करते हुए ऐपण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रीति पांडे ने अपने वक्तव्य द्वारा छात्र-छात्राओं का उत्तराखंड के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान आकर्षित किया। कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से छात्र- छात्राओ में अपनी पारंपरिक सभ्यता एवं संस्कृति जानकारी प्राप्त होती है।

कार्यक्रम के उपरांत विद्यार्थियो को पुरस्कृत भी किया गया। इस मौके पर कोर्डिनेटर नीमा थापा, प्रदीप कुमार जोशी, कल्पना जोशी,लीला, इन्द्रा, करिश्मा पवन, हिमांशु, दीक्षा आदि मौजूद रहे।