Uttarakhand- पुलिस भर्ती परिणाम जिलेवार घोषित करवाने को लेकर यूकेडी का प्रदर्शन

editor1
2 Min Read
Gramodhyoh Vikas Sansthan raised the demand
Screenshot-5

अल्मोड़ा। उत्तराखंड क्रांति दल ने पुलिस भर्ती परिणाम व मेरिट जनपदवार घोषित किए जाने और डीएलएल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग व नियुक्ति जिलावार करने की मांग को लेकर सांकेतिक धरना दिया। धरने के बाद दल ने डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर जल्द ही समस्याओं को हल करने की मांग उठाई। ज्ञापन में कहा गया कि सरकार ने पूर्व में चलाई जा रही प्रक्रिया को दरकिनार करते हुए राज्य स्तर पर नियुक्ति करने का निर्णय लिया है। इस दौरान जिला अध्यक्ष शिवराज बनौला, गोपाल मेहता, अर्जुन सिंह नैनवाल, उदय मेहरा आदि उपस्थित रहे।

holy-ange-school

वहीं गढ़वाल में शुक्रवार को हेमवती नंदन बहुगुणा की मूर्ति स्थल पर धरना देते हुए दल के जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन सिंह गुसाईं ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में पुलिस भर्ती प्रक्रिया गतिमान है। प्रदेश सरकार ने परिणाम व मेरिट राज्य स्तर पर निर्धारित करने का निर्णय लिया है, जबकि पूर्व में यह जिलावार निर्धारित की जाती रही है । का कि सरकार के इस निर्णय से पिछड़े व दूरदराज जिलों के युवाओं को नौकरी मिलने की संभावना कम हो जाएगी।

ezgif-1-436a9efdef

कहा कि डीएलएड प्रशिक्षित युवाओं को भी नियुक्ति दिए जाने के लिए काउंसलिंग राज्य स्तर पर की जा रही है जिससे युवाओं को नौकरी लगने के कम अवसर मिलने की संभावना बनी है ।

उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर जल्द ही इन समस्याओं को हल करने की मांग उठाई है। इस मौके पर अर्जुन सिंह नेगी, दर्शन सिंह रावत, प्रकाश बेलवाल, प्रवीन, योगेंद्र, जवाहर लाल भट्ट आदि शामिल थे।

Joinsub_watsapp