shishu-mandir

Almora- विवेकानंद इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में आयोजित हुई भाषण प्रतियोगिता, हरेला पर्व पर किया गया वृक्षारोपण

editor1
1 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। विवेकानंद इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में शुक्रवार को हरेला पर्व का आयोजन किया गया। इस दौरान आत्मनिर्भर भारत विषय पर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्र – छात्राओं में आत्मनिर्भर भारत के वृहद संदर्भ को जानने और उसे किस प्रकार व्यवहार में लाया जा सकता है को समझाना था। प्रतियोगिता में कक्षा 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

new-modern
gyan-vigyan

वहीं दूसरी ओर विद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की श्रृंखला के अन्तर्गत उत्तराखंड के लोकपर्व हरेला के एक दिवस पूर्व वृक्षारोपण कार्यक्रम को भी आयोजित किया गया। वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत विद्यालय परिसर में विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए गए।

saraswati-bal-vidya-niketan

विद्यालय के प्रधानाचार्य मोहन सिंह रावल ने कहा कि इन पौधों के संरक्षण का दायित्व विद्यालय के समस्त अध्यापकों-कर्मचारियों और विद्यालय के छात्र – छात्राओं के ऊपर होगा एवं परिसर में किए गए पौधारोपण में पौधों के जीवित रहने की दर पर विशेष ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम में विद्यालय के अध्यापकों – कर्मचारियों सहित एनसीसी, स्काउट गाइड, एनएसएस, छात्र सांसद, कन्या भारती के छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।