Uttarakhand- इनर लाइन परमिट के बिना आईटीबीपी परिसर में घुस रहा युवक दबोचा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी
Uttarakhand
बिना इन लाइन परमिट के आईटीबीपी परिसर गर्ब्यांग में घुसने की कोशिश कर रहे एक युवक को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस व अन्य एजेंसियों ने युवक से पूछताछ की जिसके बाद आगे की कार्यवाही जा रही है।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- मटन व्यवसाय के लाइसेंस शुल्क में कई गुना वृद्धि से रोष

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीत विगत 14 मार्च को अपराह्न में धारचूला तहसील क्षेत्र में आईटीबीपी सीमा चौकी, गर्ब्यांग के पास यह घटना हुई।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- मुख्यमंत्री ने की ललित के सहित्य लेखन की सराहना

धारचूला से गुंजी की ओर जा रहे बोलेरो वाहन संख्या यूके-05-3350 सवारी गाड़ी को इनर लाइन परमिट चेक पोस्ट आइटीबीपी गर्ब्यांग में तैनात कर्मियों चेक किया। चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति बिना इनर लाइन पास के मिला। पूछताछ में युवक ने अपना नाम विपिन पुत्र अजीत सिंह निवासी द्वारका, साउथ दिल्ली बताया है। वह तीन महीने पूर्व दरभंगा बिहार से जनकपुर नेपाल गया।

नेपाल में घूमने के बाद विगत 14 मार्च को सुबह 8 बजे दार्चूला, नेपाल से धारचूला, भारत में प्रवेश किया। इसके बाद युवक सवारी गाड़ी से धारचूला से कालापानी के लिए जा रहा था। युवक के पास से लैपटॉप, राइटिंग टेबलेट, नेपाल का मैप, आधार कार्ड और वोटर कार्ड बरामद हुआ है।

युवक से गर्ब्यांग में आईटीबीपी, एसएसबी, आईबी, मिलिट्री इंटेलीजेंस व पुलिस ने पूछताछ की। जिसमें युवक ने शोध के सिलसिले में नेपाल व भारतीय क्षेत्र में आना तथा इनर लाइन पास की बाध्यता होने की जानकारी नहीं होना बताया गया।

एजेंसियों को प्रारंभिक पूछताछ व जांच में युवक से कोई आपत्तिजनक जानकारी हासिल नहीं हुई। इसके बाद बीती सोमवार को युवक को पुलिस थाना पांगला लाया गया है। पुलिस कार्यालय पिथौरागढ़ के अनुसार पूछताछ व जांच के आधार पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos